Bihar Politics : राजद के MLC रामबली सिंह चंद्रवंशी विधान परिषद से अयोग्य घोषित, यह है मामला

RJD MLC Rambali Singh Chandravanshi राजद एमएलसी रामबली सिंह चंद्रवंशी बिहार विधान परिषद से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। बता दें कि उन्होंने हाल के दिनों में अपनी पार्टी के साथ-साथ सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ भी बयानबाजी की थी। इसके चलते ही रामबली सिंह चंद्रवंशी को विधान परिषद से अयोग्य ठहराया गया है। इसे लालू यादव की पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Publish:Tue, 06 Feb 2024 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 06 Feb 2024 06:28 PM (IST)
Bihar Politics : राजद के MLC रामबली सिंह चंद्रवंशी विधान परिषद से अयोग्य घोषित, यह है मामला
Bihar Politics : राजद के MLC रामबली सिंह चंद्रवंशी विधान परिषद से अयोग्य घोषित, यह है मामला

HighLights

  • राजद एमएलसी के खिलाफ की गई विधान परिषद से अयोग्य ठहराने की कार्रवाई
  • नीतीश कुमार और लालू यादव के खिलाफ की थी टिप्पणी

एएनआई, पटना। Bihar Politics RJD MLC : बिहार की सियासत में बीते कुछ दिनों से उथल-पुथल मची हुई है। इसी क्रम में मंगलवार को राजनीति के गलियारों से छनकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, राजद के एमएलसी रामबली सिंह चंद्रवंशी (RJD MLC Rambali Singh Chandravanshi) को बिहार विधान परिषद से अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

बता दें कि उन्होंने कुछ समय पहले अपनी पार्टी के प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) के साथ-साथ सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ भी बयानबाजी की थी। इसके चलते ही रामबली सिंह चंद्रवंशी को विधान परिषद से अयोग्य ठहराया गया है।

रामबली सिंह ने क्या कहा था?

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधान पार्षद प्रो. रामबली सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को अतिपिछड़ा समाज का सबसे बड़ा विरोधी बताया था।

बीते साल उन्होंने औरंगाबद जिले के दाउदनगर में स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार और लालू यादव को लेकर यह टिप्पणी की थी।

जाति आधारित सर्वेक्षण और अतिपिछड़ा वर्ग के लिए आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा था कि सत्तारूढ़ दल का एक शख्स इस तरह से बात करता है। हम तो सत्ता से सड़क तक और फिर न्यायालय तक आरक्षण के मुद्दे को लेकर गए हैं।

बताया अतिपिछड़ों का हक कौन मार रहा 

उन्होंने यह भी कहा था कि जाति आधारित गणना में तीन जातियों को अतिपिछड़ा वर्ग में घुसा दिया गया है। सिंह ने कहा था कि जब वह इस मुद्दे को लेकर लालू यादव के पास गए तो उनकी हिम्मत नहीं हुई कि नीतीश कुमार से इस पर बात करें।

अपनी बात को समाप्त करते हुए एमएलसी रामबली सिंह ने कहा था कि अतिपिछड़ों का हक भाजपा नहीं, बल्कि लालू यादव और नीतीश कुमार मार रहे हैं।

RJD MLC Rambali Singh Chandravanshi disqualified from Bihar Legislative Council. He had made statements against his party as well as CM Nitish Kumar in recent past.

(Pic: His Facebook Page) pic.twitter.com/ibhjNCP55s— ANI (@ANI) February 6, 2024

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'आरक्षण पर लालू की हिम्मत नहीं हुई कि नीतीश से...' RJD MLC ने अपने ही नेता को सुना दिया; मुख्यमंत्री को भी घसीटा

जहरीली शराब कांड का Side Effect : भाजपा और राजद के एक-एक नेता लग गए किनारे, लटकी कार्रवाई की तलवार

chat bot
आपका साथी