नीतीश को विधानमंडल दल के नेता की मान्यता

बिहार विधानसभा सचिवालय ने जदयू विधानमंडल के नए नेता नीतीश कुमार को सदन के नेता के रूप में मान्यता दे दी है। विधानसभा सचिवालय ने इस संबंध में रविवार को अधिसूचना जारी कर दी।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 09 Feb 2015 09:58 AM (IST) Updated:Mon, 09 Feb 2015 09:59 AM (IST)
नीतीश को विधानमंडल दल के नेता की मान्यता

पटना। बिहार विधानसभा सचिवालय ने जदयू विधानमंडल के नए नेता नीतीश कुमार को सदन के नेता के रूप में मान्यता दे दी है। विधानसभा सचिवालय ने इस संबंध में रविवार को अधिसूचना जारी कर दी।

शनिवार को विधानसभा एनेक्सी में नीतीश कुमार को जदयू विधानमंडल दल का नेता बनाए जाने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने इसकी लिखित जानकारी विधानसभा सचिवालय को दी थी। तकरीबन 24 घंटे के विचार-विमर्श के बाद विधानसभा सचिवालय के प्रभारी सचिव हरेराम पांडेय के हस्ताक्षर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई। विधानसभा सचिवालय ने कहा है कि जदयू के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा इस संबंध में लिखित रूप से विधानसभा को सूचना दी गई थी कि पार्टी ने नीतीश कुमार को जदयू विधानमंडल दल का नेता चुन लिया है।

आज राज्यपाल से मिलेंगे नीतीश-लालू : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद सोमवार को नई दिल्ली से पटना आएंगे। दोपहर डेढ़ बजे लालू और नीतीश कुमार के एक साथ राज्यपाल से मिलने की संभावना है। राजद के वरिष्ठ नेता ने बताया कि नीतीश और लालू द्वारा राज्यपाल को उन विधायकों की सूची और लिखित पत्र सौंपा जाएगा, जिनका नीतीश कुमार को समर्थन हासिल है। गौरतलब है कि मुख्य सूचना आयुक्त एके सिन्हा को शपथ दिलाने के लिए राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी सोमवार को कोलकाता से पटना आने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी