पटना में ज्‍वेलरी शॉप लूट मामले में लुटेरों की तलाश में तीन थाना क्षेत्र में छापेमारी, चार हिरासत में

20 साल से भी कम उम्र के तीन अपराधी ज्‍वेलरी शाॅप के दुकानदार के हाथ में से सोना की चेन छीनकर पैदल ही भाग निकलें। महज 30-40 सेकेंड में वारदात को अंजाम दे दिया। पुलिस का दावा है कि वह अपराधियों की गिरफ्तारी के काफी करीब है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 03:22 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 03:22 PM (IST)
पटना में ज्‍वेलरी शॉप लूट मामले में लुटेरों की तलाश में तीन थाना क्षेत्र में छापेमारी, चार हिरासत में
कंकड़बाग थाना क्षेत्र में ज्योति अलंकार ज्वेलर्स की दुकान से आभूषण लूट का मामला, सांकेतिक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। कंकड़बाग थाना क्षेत्र के कॉलोनी मोड़ पर स्थित ज्योति अलंकार ज्वेलर्स की दुकान में जेवर लूट मामले में पुलिस चार संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। फुटेज के जरिए पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली है कि तीनों अपराधी तीन थाना क्षेत्र के दायरे में ही छिपे है। पुलिस कंकड़बाग, पत्रकारनगर और पीरबहोर थाना क्षेत्र में लगातार दबिश दे रही है।

पुलिस का दावा, लुटेरों के करीब है पुलिस

स्थानीय अपराधियों के शामिल होने पर संदेह है। दुकान में पड़े अन्य जेवरात को हाथ नहीं लगाने वाले अपराधियों की उम्र भी 20 साल से कम बताई जा रही है। दुकान से मिले फुटेज के आधार पर पुलिस उस दिशा में घूम रही है, जहां तीनों पैदल ही भागते दिख रहे है। मामले में पुलिस आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध से पूछताछ कर चुकी है, जबकि दो को हिरासत में लिया गया है। वारदात के बाद से ही सिटी एसपी थाने में जमे है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में होंगे और टीम उनके काफी करीब है।

महज 30 से 40 सेकेंड में वारदात को दिया अंजाम

वारदात के बाद से पुलिस की आठ सदस्यीय टीम छानबीन में जुट गई है। कॉलोनी मोड़, चिरैयाटाड़, करबिगहिया, ओल्ड बाईपास में कई दुकानों के सीसी कैमरे को खंगाला जा रहा है। डायल 100 की टीम भी मामले की जांच में जुटी है। फुटेज और छानबीन के बाद कयास लगाया जा रहा है कि अपराधी चांदमारी रोड में प्रवेश किए, जहां से तीनों अलग हो गए। पुलिस इन इलाकों में लगातार दबिश दे रही है। पुलिस की मानें तो महज 30 से 40 सेकेंड में वारदात को अंजाम दिया गया। अपराधी सिर्फ दुकानदार के हाथ में जो सोने की चेन थी उसे लूटकर ले गए। कैश या अन्य जेवर को हाथ तक नहीं लगाए। ऐसे में संदेह है कि इसमें मोबाइल लुटेरे या स्थानीय बदमाश में शामिल होने की आशंका है। जो पूर्व में दुकान की रेकी भी किए थे। अपराधियों ने चेहरा ढकने के लिए मास्क का इस्तेमाल किए। जिस समय घटना हुई उस समय कॉलोनी मोड़ और उसके आसपास इलाके में भीड़ रहती है। अपराधियों की इस बात की जानकारी थी कि शाम के सात और साढ़े सात के बीच वहां से बाइक से भागना आसान नहीं था।

chat bot
आपका साथी