राजेंद्र नगर टर्मिनल के पार्सल घर पर निगरानी का छापा, बड़े पैमाने पर मिलीं अनियमितताएं

राजेंद्र नगर टर्मिनल के पार्सल घर में शिकायतें मिलने पर निगरानी की टीम ने छापा मारा। इस दौरान टीम को बड़े पैमाने पर अनियमितताएं मिलीं।

By Edited By: Publish:Mon, 24 Jun 2019 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2019 12:56 PM (IST)
राजेंद्र नगर टर्मिनल के पार्सल घर पर निगरानी का छापा, बड़े पैमाने पर मिलीं अनियमितताएं
राजेंद्र नगर टर्मिनल के पार्सल घर पर निगरानी का छापा, बड़े पैमाने पर मिलीं अनियमितताएं
पटना। राजेंद्र नगर टर्मिनल के पार्सल घर में भारी अनियमितताओं की शिकायतें मिलने पर सोमवार को निगरानी टीम ने छापेमारी की। इस दौरान टीम को बड़े पैमाने पर अनियमितताएं मिलीं। यही नहीं एक क्लर्क के पास अधिक रुपये भी पाए गए, जिसे व्यापारियों से वसूला गया था। दरअसल, कई व्यापारियों ने बिल्टी गायब कर परेशान करने और कुछ ने वारफेज के नाम पर मोटी राशि वसूलने की शिकायत रेल अफसरों से की थी। इसकी शिकायत मुख्य पार्सल सुपरवाइजर से भी की गई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।


इसके बाद व्यापारियों ने निगरानी विभाग से शिकायत की। शिकायत मिलने पर सोमवार शाम निगरानी टीम ने पार्सल घर में छापा मारा। इस दौरान आरोपित क्लर्क सिद्धांत के पास 7800 रुपये अधिक पाया गया। यह राशि व्यापारियों से वसूली गई थी। इस मामले की रिपोर्ट मंगलवार को दानापुर मंडल के वरीय वाणिज्य प्रबंधक आधार राज को भेजी जाएगी। इसके बाद आरोपी क्लर्क के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इस मामले में मुख्य सुपरवाइजर पर भी गाज गिर सकती है। निगरानी की टीम ने आरोपी क्लर्क के खिलाफ अनियमितता के आरोपों को सही पाया है। निगरानी टीम की मानें तो मामले में मुख्य सुपरवाइजर की भी संलिप्तता सामने आ रही है।

व्यापारियों को काफी दिनों से परेशान किया जा रहा था। इसके साथ ही पार्सल घर के खिलाफ और भी कई शिकायतें निगरानी को मिली हैं। बताया जा रहा कि इस संबंध में कई व्यापारियों ने एकजुट होकर शिकायत की है। शिकायत के अनुसार पार्सल घर में पिछले कई महीनों से व्यापारियों का तरह-तरह से उत्पीड़न किया जा रहा है। शिकायत मिलने के बाद अब कड़ी कार्रवाई होने के आसार हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी