पीयू ने सैदपुर छात्रावास को खाली करने के दिए आदेश

पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद पटना यूनिवर्सिटी ने सैदपुर छात्रावास को खाली करने का निर्देश दिया है।

By Edited By: Publish:Fri, 30 Sep 2016 01:40 AM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2016 01:40 AM (IST)
पीयू ने सैदपुर छात्रावास को खाली करने के दिए आदेश

पटना। पटना हाईकोर्ट के आदेश के बाद पटना यूनिवर्सिटी ने सैदपुर छात्रावास को खाली करने के आदेश गुरुवार को जारी किया है। रजिस्ट्रार डॉ. संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि एक बार सभी छात्रावासों को फिर से खाली कराया जाएगा।

कई छात्रों ने स्वयं किया खाली

हॉस्टल संख्या-6 के सुपरिटेंडेंट डॉ. शरदेंदु ने बताया कि करीब 40 छात्रों को हॉस्टल संख्या-6 आवंटित किया गया है। कोर्ट के आदेश के बाद कुछ छात्रों ने भय के कारण हॉस्टल छोड़ दिया है। छात्रावास संख्या 1 एवं 9 के बारे में कहा कि इस वर्ष इनमें आवंटन नहीं हुआ है। छात्रावास संख्या 8 एवं शिक्षकों के क्वार्टर पर पुलिस का कब्जा है।

शिक्षक भी नहीं बनना चाहते हॉस्टल सुपरिटेंडेंट

सुपरिटेंडेंट के अनुसार सैदपुर कैंपस में बाउंड्री वॉल नहीं है। चौकीदार नहीं है। ऐसे में बाहरी तत्व इनमें कब्जा कर लेते हैं। कोई शिक्षक हॉस्टल सुपरिटेंडेंट बनना नहीं चाहता है। ऐसा नहीं है कि यह समस्या आज की है। पिछले 20 सालों से यह स्थिति है। सैदपुर कैंपस की समस्याओं के निदान के लिए विश्वविद्यालय को समग्र ढंग से पहले काम करना चाहिए था। डॉ. शरदेंदु के अनुसार उन्होंने सुपरिटेंडेंट के पद से हाल में इस्तीफा दे दिया था। हालांकि इसे स्वीकार नहीं किया गया है। वे पिछले 14 सालों से इस पद पर हैं। हालांकि अधीक्षक का कार्यकाल केवल छह सालों के लिए है।

chat bot
आपका साथी