लीज रद करने के खिलाफ अपील करेगा प्रकाश झा का पी एंड एम मॉल

पी एंड एम मॉल के लिए आवंटित जमीन का लीज रद करने के फैसले के खिलाफ पी एंड एम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि. जल्दी ही उद्योग विकास आयुक्त (आइडीसी) के समक्ष अपील करेगी। अपील का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 29 Apr 2016 01:49 PM (IST) Updated:Fri, 29 Apr 2016 02:40 PM (IST)
लीज रद करने के खिलाफ अपील करेगा प्रकाश झा का पी एंड एम मॉल

पटना। पी एंड एम मॉल के लिए आवंटित जमीन का लीज रद करने के फैसले के खिलाफ पी एंड एम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि. जल्दी ही उद्योग विकास आयुक्त (आइडीसी) के समक्ष अपील करेगी। अपील का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है।

शुक्रवार को कंपनी के सीईओ सुनील अग्रवाल पटना आकर अपील दायर करने की कार्रवाई शुरू करेंगे। यह मॉल मशहूर निर्माता निदेशक प्रकाश झा व मनमेाहन शेट्टी की है।

विदित हो कि बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (बियाडा) ने पी एंड एम मॉल की जमीन का आवंटन रद कर दिया है। बियाडा ने सब-लीज की रकम को लेकर उठे विवाद के कारण ऐसा किया है।

यह है विवाद

कंपनी के महाप्रबंधक अशोक आदित्य ने बताया कि पी एंड एम मॉल में कई कंपनियों को अपने प्रतिष्ठान खोलने के लिए सब-लीज किया गया है। बियाडा ने 2012 में यह व्यवस्था बनाई थी कि सब-लीज के एवज में सर्किल रेट की 10 प्रतिशत राशि बियाडा को दी जाएगी।

बियाडा ने उस समय कहा था कि कंपनी जब सब-लीज से पैसे कमाएगी तो इसका कुछ लाभ बियाडा को भी होना चाहिए। लेकिन, बियाडा सब-लीज के तहत दी जाने वाली राशि को 2012 की जगह 2009 से जोड़ रहा है। 2009 के हिसाब से 2.15 करोड़ की राशि बनती है, जबकि 2012 की तिथि से जोडऩे पर 40 लाख की रकम बनती है। कंपनी ने 40 लाख रुपये बियाडा को दिए थे, जो वापस कर दिए गए हैं।

जमीन वापस लेने की कार्रवाई का आदेश

बताते चलें कि बियाडा ने 21 अप्रैल को जारी अपने आदेश में पी एंड एम मॉल को आवंटित जमीन का लीज रद कर दिया है और जमीन वापस लेने की कार्रवाई आरंभ करने का भी निर्देश दे दिया है। मॉल की ओर से दी गई राशि के चेक को भी यह कह वापस कर दिया है कि जो भी रकम देनी हो उसे बैंक ड्राफ्ट या इलेक्ट्रानिक ट्रांसफर के माध्यम से दिया जाना था।

मॉल में दर्जनों बड़े प्रतिष्ठान

पी एंड एम इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि को मॉल के लिए जमीन 2009 में आवंटित की गई थी। मॉल का शुभारंभ अप्रैल, 2011 में हुआ था। यह कंपनी मशहूर फिल्म निर्माता प्रकाश झा और मनमोहन शेट्टी की है। पटना के पाटलिपुत्रा इंडस्ट्रियल एरिया में अवस्थित इस मॉल में मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां, फूड कोर्ट, हाइपर मार्केट आदि अनेक बड़े प्रतिष्ठान हैं।

chat bot
आपका साथी