बिहार में 45 लाख की शराब खपाने की थी तैयारी, देखकर पुलिस हुई हैरान

छपरा जिले के माझी थानाक्षेत्र से पुलिस ने एक ट्रक से 45 लाख की शराब जब्त की है साथ ही इस इलाके में चल रहे बड़े नेटवर्क का खुलासा भी किया है। पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 10:45 PM (IST)
बिहार में 45 लाख की शराब खपाने की थी तैयारी, देखकर पुलिस हुई हैरान
बिहार में 45 लाख की शराब खपाने की थी तैयारी, देखकर पुलिस हुई हैरान

सारण [जेएनएन]। छपरा के माझी में पुलिस ने 45 लाख रुपए के अवैध शराब को जब्त किया है। पुलिस ने ट्रक पर लदे 600 कार्टन विदेशी शराब को जब्त करते हुए पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया है, जिसमें हरियाणा की शराब तस्कर टीम का भी खुलासा हुआ है।

बताया जा रहा है कि मांझी के बलिया मोड़ के पास देर रात गुप्त सूचना पर शराब लदी ट्रक को पुलिस ने जब्त किया जिसमें 600 कार्टन विदेशी शराब लदा हुआ था। शराब जब्त करने के बाद पुलिस को ट्रक के ड्राइवर और खलासी से मिली जानकारी में शराब कारोबारियों के छपरा के होटल में छिपे होने की सूचना मिली।

जिसके बाद राज दरबार होटल में छापेमारी कर तीन शराब कारोबारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तार शराब कारोबारियों में हरियाणा के राजेश कुमार चांद सिंह और विजेंद्र सिंह शामिल है, जबकि ड्राइवर सुखदेव सिंह पंजाब का और खलासी भेरूलाल राजस्थान के उदयपुर का रहने वाला है। 

 पुलिस द्वारा गिरफ्तार चालक व खलासी से की गई पूछताछ में प्रतिबंधित होने के बावजूद अधिक मुनाफा कमाने की लालच शराब कारोबार के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों से सांठगांठ कर बिहार में शराब की बिक्री करने वाले हरियाणा के शराब कारोबारियों के  नेटवर्क का खुलासा हुआ है।

शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में इस बात की जानकारी देते हुए एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि चालक से की गई पूछताछ के आधार पर शहर के एक होटल से हरियाणा में शराब के डीलर और बिहार के सारण व दूसरे जिलों में शराब का आर्डर लेकर डिलेवरी दिलाने तथा पेमेंट वसूलने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शराब कारोबारी राजेश के पास से यूनियन बैंक शाखा बिहटा का एक लाख चेक बरामद हुआ है। बरामद चेक के बाबत जानकारी जुटाने के लिए मांझी थाना पुलिस की ओर से एक अधिकारी को बिहटा भेजा गया है। एसपी ने बताया कि पूर्व में पुलिस ने बड़ी मात्रा में शराब बरामद की है । लेकिन इस बार की गई कार्रवाई थोड़ी विशिष्ट कही जाएगी। वजह यह कि इस बार नेटवर्क का खुलासा हुआ है।  

chat bot
आपका साथी