पूछताछ के बाद छोड़े गए हिरासत में लिए गए पांच कश्‍मीरी युवक

पटना। कोतवाली थाना पुलिस ने बुधवार को एक होटल में ठहरे जम्‍मू-कश्‍मीर के पांच लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया था। उनके पास से चार बैग, छह लाख नकद, आइकार्ड सहित कई कागजात बरामद हुए थे। पूछताछ के बाद देर शाम उन्‍हें छोड़ दिया गया।

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 07 Oct 2015 12:12 PM (IST) Updated:Wed, 07 Oct 2015 09:34 PM (IST)
पूछताछ के बाद छोड़े गए हिरासत में लिए गए पांच कश्‍मीरी युवक

पटना। कोतवाली थाना पुलिस ने बुधवार को जमाल रोड स्थित होटल के दो कमरों में ठहरे पांच लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया था। उनके पास से चार बैग, छह लाख नकद, आइकार्ड सहित कई कागजात बरामद हुए थे। वे सभी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिला के निवासी हैं।

आयकर विभाग और आइबी की टीम ने कोतवाली थाने में देर शाम तक उनसे पूछताछ की और संतुष्ट होने के बाद सभी को छोड़ दिया।

खुफिया विभाग से मिली सूचना पर सुबह नौ बजे के करीब कोतवाली पुलिस होटल क्लार्क में पहुंची। कोतवाल रमेश सिंह ने फोर्स के साथ होटल में छापामारी शुरू कर दी। इस दौरान कमरा नंबर 103 और 104 से पांच लोग हिरासत में लिए गए। कमरे की छानबीन करने में दो आइकार्ड, फोन डायरी, छह लाख रुपये और चार बैग मिले।

पुलिस ने जब पूछताछ की तो हिरासत में लिए गए पांचों ने राजधानी एक्सप्रेस का तत्काल टिकट दिखाया। सभी दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस से मंगलवार की सुबह पटना पहुंचे थे। वे पुलवामा जिले के रहने वाले हैं। उन सभी ने खुद को व्यापारी बताया।

एक कश्मीरी के पास कोलकाता का फोन नंबर मिला। पुलिस ने जब उस नंबर पर संपर्क किया तो उससे संबंधित व्यक्ति भी व्यापारी निकला।

पुलिस के मुताबिक होटल कर्मियों को पांचों की गतिविधियों पर संदेह हुआ था। पकड़े गए सभी कश्मीरियों ने बताया कि पटना के फल मंडी में सेब की कीमत और उसके व्यवसाय की संभावना की जानकारी लेने आए हैं।

डीएसपी कोतवाली (विधि-व्यवस्था) डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि उन पांचों के अचानक पटना आगमन की वजह की पड़ताल की गई। कोई अवांछित सूचना नहीं पाकर उन्हें छोड़ दिया गया।

chat bot
आपका साथी