टाटा वार्ड में शिफ्ट होगी पीएमसीएच की इमरजेंसी

पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) की इमरजेंसी अगले सप्ताह से टाटा वार्ड में शिफ्ट हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Nov 2019 08:35 PM (IST) Updated:Tue, 05 Nov 2019 08:35 PM (IST)
टाटा वार्ड में शिफ्ट होगी पीएमसीएच की इमरजेंसी
टाटा वार्ड में शिफ्ट होगी पीएमसीएच की इमरजेंसी

पटना । पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) की इमरजेंसी अगले सप्ताह से टाटा वार्ड में शिफ्ट हो जाएगी। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। अस्पताल प्रशासन ने इस संबंध में प्रस्ताव स्वास्थ्य विभाग को भेज दिया है।

पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन प्रसाद के अनुसार अस्पताल की इमरजेंसी में मरम्मत कार्य करना अनिवार्य हो गया है। सीलिंग टूटकर गिर रही है। इससे मरीजों को हमेशा खतरा बना रहता है। इसलिए अविलंब मरम्मत कराने का निर्णय लिया गया है। सबसे पहले मेडिसिन विभाग को टाटा वार्ड में शिफ्ट किया जाएगा। फिलहाल इस विभाग में 100 बेड हैं। मरीजों को दिक्कत न हो इसका ख्याल रखा जाएगा। मेडिसिन विभाग की मरम्मत पूरी होने के बाद सर्जरी विभाग की मरम्मत कराई जाएगी। : कॉटेज की भी बढ़ाई जाएगी उपयोगिता :

अधीक्षक ने बताया कि पीएमसीएच में 30 कॅाटेज बनाए गए हैं। उनकी उपयोगिता बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। वीआइपी मरीजों को भी पीएमसीएच में आकर्षित किया जाएगा। दो वर्ष पहले कॉटेज को नए सिरे से तैयार किया गया था। पीएमसीएच प्रशासन का कहना है कि कॉटेज की उपयोगिता बढ़ाकर आय में वृद्धि की जा सकती है।

- - - - - - -

: आइसीयू में बढ़ेंगे बीस बेड :

पीएमसीएच प्रशासन ने आइसीयू में 20 बेड बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब तक अस्पताल की इमरजेंसी आइसीयू में 80 बेड हैं। अब आइसीयू में 100 बेड हो जाएंगे।

- - - - - - - - - - - - - - - - - - - - - -

chat bot
आपका साथी