PM Modi Bihar Visit: 'बिहार को लूटने का सपना देखने वालों...', लालू-तेजस्वी पर प्रधानमंत्री मोदी के तीखे तंज

PM Modi Jansabha in Bihar प्रधानमंत्री मोदी बिहार दौरे पर औरंगाबाद पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी की इस जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सम्राट चौधरी समेत एनडीए के तमाम दिग्गज मौजूद रहे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी में करते हुए कहा रउवा सब के प्रणाम करइतही औरंगाबाद के धरती के नमन करइत ही...। पीएम ने कहा डबल इंजन सरकार में तेजी से काम होता है। तस्वीर बदलने लगी है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Publish:Sat, 02 Mar 2024 06:26 PM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2024 06:26 PM (IST)
PM Modi Bihar Visit: 'बिहार को लूटने का सपना देखने वालों...', लालू-तेजस्वी पर प्रधानमंत्री मोदी के तीखे तंज
लालू-तेजस्वी पर प्रधानमंत्री मोदी के तीखे तंज। (जागरण फोटो)

HighLights

  • बिहार को लूटने का सपना देखने वालों के चेहरे पर हवाईयां : नरेंद्र मोदी
  • कहा- बिहार को आतंक के दौर में वापस नहीं जाने देंगे

भुवनेश्वर वात्स्यायन, औरंगाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को औरंगाबाद में जीटी राेड के किनारे आयोजित एक सभा में 21.5 हजार करोड़ की सड़क, रेल, पुल व सीवेज सहित 27 आधारभूत संरचनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए की बढ़ी ताकत ने बिहार को लूटने का सपना देखने वाले लोगों के चेहरे पर हवाईयां उड़ा दी है।

बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिए पर जाने लगी है। बिहार में एक बार फिर डबल इंजन की सरकार ने रफ्तार पकड़ ली है। डबल इंजन की सरकार में तेजी से काम होता है। तस्वीर बदलने लगी है। बिहार इस समय आत्मविश्वास से भरा है। औरंगाबाद में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री ने तेजस्वी का नाम लिए बगैर कहा कि मां-बाप की विरासत से पार्टी व कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन मां-बाप की सरकार के काम का एक बार भी जिक्र करने का उनमें हिम्मत नहीं हाेती। राजद का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि उनके बड़े-बड़े नेता लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते। राज्य सभा की सीटें खोज रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के लोग एक ही समय घरों से निकलने में डरते थे। पर अब बिहार में पर्यटन की संभावना विकसित हो रही है। इस क्रम में प्रधानमंत्री ने वंदे भारत ट्रेनों के परिचालन तथा अमृत स्टेशनों का जिक्र भी किया।

बिहार को आतंक के दौर में वापस नहीं जाने देंगे: PM

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय बिहार के युवाओं को असुरक्षा और आतंक की आग में झोक दिया गया था। युवाओं को पलायन करना पड़ा था। हम बिहार के युवाओं का कौशल विकास कर रहे। बिहार को वापस उस दौर में नहीं जाने देंगे। बिहार तभी आगे बढ़ेगा जब बिहार का गरीब आगे बढ़ेगा।

बिहार का विकास मोदी की गारंटी

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार का विकास मोदी की गारंटी है। शांति व कानून व्यवस्था का राज मोदी की गारंटी है। बहन बेटियों का अधिकार मोदी की गारंटी है। तीसरे टर्म में हमारी सरकार इन्हीं कामों को पूरा करने को ले संकल्पबद्ध है।

बिहार के लिए हुए काम को भी गिनाए

प्रधानमंत्री ने औरंगाबाद की सभा में बिहार में केंद्र सरकार द्वारा किए गए काम को भी गिनाए। उन्होंने कहा कि बिहार के नौ करोड़ लो्गो को पीएम गरीब कल्याण योजना का लाभ मिला है। एक करोड़ से अधिक महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस का मुफ्त कनेक्शन मिला है।

वहीं 90 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत लाभ मिला है। आज 90 प्रतिशत से अधिक घरों तक नल का जल पहुच रहा। इसके अतिरिक्त 80 लाख से अधिक लोगों के पास पांच लाख तक के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड है।

यह भी पढ़ें: PM Modi: पीएम मोदी को पहनाई जा रही थी माला, बगल में खड़े नीतीश का प्रधानमंत्री ने यूं खींच लिया हाथ; Video

'मां-बाप से कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन...' लालू-तेजस्वी पर PM का डायरेक्ट अटैक, 'मोदी की गारंटी' पर भरी हुंकार

chat bot
आपका साथी