8415 सिपाही व 551 होमगार्ड नियुक्ति के लिए होने वाली पीईटी स्थगित, सीएसबीसी ने जारी की अधिसूचना

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से बिहार गृह रक्षा वाहिनी सेवा संवर्ग (होमगार्ड) में सिपाही के पदों पर नियुक्ति के लिए सात फरवरी से होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test) स्थगित कर दी गई है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 02:16 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 02:16 PM (IST)
8415 सिपाही व 551 होमगार्ड नियुक्ति के लिए होने वाली पीईटी स्थगित, सीएसबीसी ने जारी की अधिसूचना
सिपाही व होमगार्ड बहाली की पीईटी स्‍थगित। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से बिहार गृह रक्षा वाहिनी सेवा संवर्ग (होमगार्ड) में सिपाही के पदों पर नियुक्ति के लिए सात फरवरी से होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test) स्थगित कर दी गई है। साथ ही बिहार पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए होने वाली पीईटी भी स्‍थगित कर दी गई है। इस बाबत आयोग की ओर से शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) स्थगित करने के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

सीएसबीसी (Central Selection Board of Constable) के चेयरमैन सह बिहार के पूर्व डीजीपी केएस द्विवेद्वी ने बताया कि होमगार्ड की नियुक्ति के लिए सात एवं आठ फरवरी को होने वाली पीईटी परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इसके माध्यम से 551 होमगार्ड सिपाही की नियुक्ति होनी थी। शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों की मेडिकल व प्रमाण पत्र सत्यापन के साथ मेधा सूची तैयार होनी थी। अब इसकी अगली तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

8415 सिपाही की नियुक्ति के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा भी स्थगित

बिहार पुलिस में सिपाही पद पर नियुक्ति के लिए होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा भी स्थगति कर दी गई है। इस परीक्षा के माध्यम से राज्य में 8415 पदों पर बिहार पुलिस में सिपाही की नियुक्ति होनी है। इसके लिए केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से नौ फरवरी से शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित निर्धारित थी। अब सीएसबीसी की ओर से नौ फरवरी से 22 फरवरी तक की शारीरिक दक्षता परीक्षा को स्थगित कर दी गई है।

24 फरवरी से निर्धारित पीईटी पर असर नहीं 

साथ ही वर्तमान निर्देशानुसार 24 फरवरी से निर्धारित शारीरिक दक्षता परीक्षा अपने नियत कार्यक्रम के अनुसार संचालित होगी। केंद्रीय चयन पर्षद के चेयरमैन ने अभ्यर्थियों को सचेत किया है कि स्थगित शारीरिक दक्षता परीक्षाओं के लिए अगल से पुर्ननिर्धारित कार्यक्रम जारी किए जाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थी नियमित रूप से वेबसाइट के संपर्क में रहेंगे।

chat bot
आपका साथी