पटना में किन्नरों को बधाई नहीं देना दुकानदार को पड़ा भारी, पहले पीटा फिर फाड़ दिए कपड़े

बधाई देने से इनकार किया तो किन्नरों ने दुकान में तोड़फोड़ कर दी। ईंट और डंडे से वार कर दुकान के शीशे तोड़ दिए। किन्नरों ने दुकानदार के कपड़े फाड़ दिए और उनकी पिटाई कर दी। 15 मिनट तक जमकर उत्पात मचाने के बाद किन्नर धमकी देते हुए चले गए।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 10:14 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 10:14 PM (IST)
पटना में किन्नरों को बधाई नहीं देना दुकानदार को पड़ा भारी, पहले पीटा फिर फाड़ दिए कपड़े
पटना के राजा बाजार में हंगामा करते किन्नर।

जागरण संवाददाता, पटना : राजा बाजार में मंगलवार को एक कपड़ा कारोबारी ने बधाई देने से इनकार किया तो किन्नरों ने दुकान में तोड़फोड़ कर दी। ईंट और डंडे से वार कर दुकान के शीशे तोड़ दिए। किन्नरों ने दुकानदार के कपड़े फाड़ दिए और उनकी पिटाई कर दी। 15 मिनट तक जमकर उत्पात मचाने के बाद किन्नर धमकी देते हुए चले गए। लोगों ने घटना का वीडियो बना लिया है। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायल हो रहा है। हालांकि, खबर लिखे जाने तक घटना की शिकायत पुलिस में नहीं की गई है। 

शास्त्री नगर थाना प्रभारी राम शंकर सिंह ने बताया कि हमले की जानकारी पुलिस को नहीं है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। राजा बाजार इलाके में अली सिराज की कपड़े की दुकान है। मंगलवार की शाम दुकानदार दुकान में अकेले बैठे थे। तभी वहां पहले पांच किन्नर आए और अली सिराज से बधाई मांगने लगे। दुकानदार ने रुपये ना देकर किन्नरों को कुछ देर बाद घूमकर आने को कहा, लेकिन वे रुपये लेकर जाने की जिद पर अड़े रहे। काफी देर तक जब किन्नरों को बधाई नहीं दी गई तो वे गुस्से में आ गए। इसी दौरान करीब 40 किन्नर दुकान पर एकत्र हो गए और ईंट व लाठी डंडे से दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। दुकान में लगे शीशे तोड़ दिए। दुकानदार ने जब किन्नरों का विरोध किया तो वे अली सिराज को खींचकर दुकान के बाहर ले कर आए और उनके कपड़े फाड़ दिए। अली ने किसी तरह से खुद को किन्नरों के चंगुल से छुड़ाया। बाद में दुकानदार की पिटाई भी कर दी गई। कई मिनट तक उत्पात मचाने के बाद किन्नर वहां से चले गए।

ना लोगों ने की मदद और ना आई पुलिस

अली सिराज परिवार के साथ राजा बाजार इलाके में दुकान के समीप रहते हैं। दुकानदार के मुताबिक आए दिन किन्नर दुकानदारों से रुपये वसूलते हैं। मंगलवार को वे बंधाई के रूप में तुरंत रुपये की मांग कर रहे थे। रुपये नहीं देने पर कन्नरों ने तोड़फोड़ और मारपीट शुरू कर दी। घटना के वक्त दुकान के समीप काफी लोग मौजूद थे। किन्नरों के आतंक के कारण किसी ने भी उनकी मदद नहीं की। अली सिराज के मुताबिक वे दुकान में अकेले थे। जिसके कारण वे घटना की शिकायत करने शास्त्री नगर थाने नहीं जा सके। उन्होंने घटना के वक्त मदद के लिए पुलिस को फोन किया था। लेकिन ना तो पुलिस ने कोई प्रतिक्रिया दी और ना ही वहां कोई पुलिसकर्मी आया। मालूम हो कि पटना में आए दिन बधाई के नाम पर किन्नर द्वारा लोगों से जबरन रुपये वसूलने के मामले सामने आते रहते हैं। 

chat bot
आपका साथी