प्लेटफार्म पर परिचालन बंद रहने से यात्री परेशान, डेढ़ माह में आधा भी बनकर नहीं हुआ तैयार

पटना-गया रेलखंड के यात्रियों की परेशानियां अभी दूर नहीं हुई हैं। प्लेटफॉर्म पर मरम्मत को लेकर चल रहे काम अभी तक अधूरा है जिससे यात्रियों को काफी परेशानी होती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jun 2018 02:07 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jun 2018 02:08 PM (IST)
प्लेटफार्म पर परिचालन बंद रहने से यात्री परेशान, डेढ़ माह में आधा भी बनकर नहीं हुआ तैयार
प्लेटफार्म पर परिचालन बंद रहने से यात्री परेशान, डेढ़ माह में आधा भी बनकर नहीं हुआ तैयार

पटना [मृत्युंजय मानी]। पटना-गया रेलखंड के यात्रियों की परेशानियां अभी दूर नहीं हुई हैं। पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या नौ का ब्लॉक 45 दिनों के लिए लिया गया था। शनिवार को समय सीमा तैयार पूरी हो गई लेकिन रेलवे ट्रैक तैयार नहीं हो सका है।

पटना-गया रेलखंड के प्लेटफार्म पर परिचालन बंद रहने से यात्री परेशान हैं। 20 जोड़ी गाड़ियों का परिचालन इस खंड में प्रतिदिन होता है। प्लेटफार्म दस और प्लेटफार्म आठ से गया रेल लाइन की ट्रेनें खुल रही हैं। दोनों प्लेटफार्म पर ट्रेनों के खड़ा रहने से जहा-तहां ट्रेनों को रुक कर प्लेटफार्म खाली होने का इंतजार करना पड़ता है। इस कारण यात्री परेशान हैं।

एक करोड़ से अधिक की राशि से प्लेटफार्म नौ के रेलवे ट्रैक पर एप्रन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ नाली का निर्माण होना है। ट्रेनों में पानी भरने की व्यवस्था करनी है। फिलहाल सिर्फ एप्रन का निर्माण हुआ है। अभी एप्रन पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है। नाली के निर्माण की दिशा में अब तक कार्यवाही भी प्रारंभ नहीं हुई है। ट्रेनों में पानी भरने की व्यवस्था के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य प्रारंभ भी नहीं हुआ है।

प्लेटफार्म नौ के रेलवे ट्रैक के कार्य चलने के कारण प्लेटफार्म आठ पर यात्री सुविधाएं नदारद हो गई हैं। यात्रियों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहे हैं। भीषण गर्मी में यात्री पानी पीने के लिए दूसरे प्लेटफार्म पर जाने को मजबूर हैं। सभी नल बिना पानी के हैं। ठंड पानी के लिए लगा प्लांट भी बंद है। तीन नल में से दो नल टूट गए हैं। एक नल लगा है, लेकिन उससे पानी नहीं निकल रहा है। प्लेटफार्म आठ पर गंदगी का अंबार लगा है। धूल भरी होने से हल्की हवा चलने पर भी लोग परेशान हो जा रहे हैं। पटना जंक्शन पर दस प्लेटफार्म और 13 रेलवे ट्रैक हैं। इसमें से गया रेल लाइन में तीन प्लेटफार्म और एक मुख्य लाइन से जुड़ा है।

chat bot
आपका साथी