पप्‍पू यादव का एलान, मेरे जिंदा रहते रिहा नहीं हो सकते अनंत सिंह

मैं जबतक जिंदा हूं, तबतक कोई भी जदयू विधायक अनंत सिंह को जेल से रिहा नहीं करवा सकता। यह एलान सासंद पप्पू यादव ने वैशाली के बिदुपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए आज किया।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2015 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2015 11:18 PM (IST)
पप्‍पू यादव का एलान, मेरे जिंदा रहते रिहा नहीं हो सकते अनंत सिंह

पटना। मैं जबतक जिंदा हूं, तबतक कोई भी जदयू विधायक अनंत सिंह को जेल से रिहा नहीं करवा सकता। यह एलान सासंद पप्पू यादव ने वैशाली के बिदुपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए आज किया। पप्पू यादव ने कहा कि जब तक अनंत सिंह को सजा नहीं हो जाती, तब तक वे दम नहीं लेंगे।

मोकामा विधान सभा क्षेत्र से सत्ताधारी दल जदयू से विधायक अनंत सिंह फिलहाल बाढ़ में चार युवकों के अपहरण और उनमें से एक की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं। साल 2005 में पहली बार मोकामा से चुनाव जीतने वाले अनंत सिंह को उनके इलाके में छोटे सरकार के उपनाम से जाना जाता रहा है। अनंत सिंह पर बिहार में करीब 35 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

अनंत सिंह के पटना स्थित सरकारी आवास पर सीबीआइ का छापा, पढ़ने के लिए क्लिक करें

हाल-हाल तक कोई भी उनके खिलाफ बालने की हिम्मत नहीं करता था। लेकिन, बाढ़ में हुए एक अपहरण व हत्याकांड ने उनकी किस्मत को ऐसे पलटा कि अब एक-एक कर उनपर दर्ज सारे मामले खुलते चले जा रहे हैं। शनिवार को भी बाढ़ में एनटीपीसी में माफियाओं की साठ-गांठ से टेंडर में गड़बड़ी व अन्य अनियमितताओं का लेकर सीबीआइ ने उनके आवास पर छापेमारी की।

पटना पुलिस ने अनंत सिंह के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लौंडरिंग एक्ट के तहत कार्रवाई के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी मामला सौंपा है। हालांकि, ईडी ने अभी तक विधायक के खिलाफ इंफोर्समेंट केस इंफार्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज नहीं की है।

chat bot
आपका साथी