अव्यवस्था देख सड़क पर उतरे दिव्यांग

बिना किसी तैयारी के दिव्यांगों केलिए रविवार को आयोजित विशेष नियोजन मेले में कुव्यवस्था देख हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Mar 2017 01:47 AM (IST) Updated:Mon, 20 Mar 2017 01:47 AM (IST)
अव्यवस्था देख सड़क पर उतरे दिव्यांग
अव्यवस्था देख सड़क पर उतरे दिव्यांग

पटना। बिना किसी तैयारी के दिव्यांगों केलिए रविवार को आयोजित विशेष नियोजन मेले में कुव्यवस्था देख प्रतिभागी भड़क गए और सड़क पर उतर आए। श्रम संसाधन विभाग की लगाए गए मेले में दिव्यांगों के लिए न तो रैंप बनाया गया था और ना ही पेयजल तथा शौचालय आदि की व्यवस्था थी। सौ से अधिक दिव्यांगों ने आयकर गोलंबर के सामने प्रदर्शन किया। इस कारण ट्रैफिक सिस्टम चरमरा गाय। गोलंबर के पास जाम की सूचना पाकर सदर एसडीओ व कोतवाली डीएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। आधे घंटा बाद स्थिति सामान्य हुई।

आना था 15 निजी कंपनियों को

दिव्यांगों के लिए विशेष नियोजन मेला में करीब 15 निजी कंपनियां भाग लेने वाली थी लेकिन, मात्र तीन कंपनियां ही पहुंचीं। कुव्यवस्था और निजी कंपनियों के शामिल नहीं होने नाराज दिव्यांग हंगामा करने लगे। फिर सभी वीरचंद पटेलपथ को जाम कर दिए। जब यहां कोई जिम्मेदार अफसर नहीं पहुंचा तो दिव्यांगों ने आयकर गोलंबर के चारों तरफ घेराव किया। मौके पर सहायक निदेशक सरिता सिन्हा पहुंच गई। दिव्यांगों को मनाने का प्रयास की। अनुराग चंद्रा ने कहा कि कोई यहां व्यवस्था नहीं है। मसौढ़ी के आजाद अंसारी, खगड़िया के दुलन कुमार ने कहा कि 12 बजे तक नियोजक नहीं आए। एक कंपनी बिहार के दिव्यांगों को गुजरात में नौकरी देगी।

15 दिनों में फिर मेला लगाने की घोषणा

प्रदर्शन की सूचना मिलते ही निदेशक नियोजन एवं प्रशिक्षण संजय कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। दिव्यांगों को मनाने की कोशिश की और कहां कि नियोजक आने की बात कहकर नहीं आए हैं। 15 दिनों के अंदर दिव्यांगों के लिए फिर नियोजन मेला लगेगा। इस बार जो कंपनियां नहीं आएगी, उसका नाम काली सूची में डाल दिया जाएगा। आप सभी अपना नाम लिखवा दें। आवेदन कंपनियों को दिया जाएगा। अगले नियोजन मेला में सभी प्रकार की सुविधाएं दी जाएगी। आश्वासन मिलने के बाद दिव्यांग शांत हुए।

chat bot
आपका साथी