अब संपूर्ण क्रांति से होगी कानपुर की भी यात्रा

रेल मंत्रालय ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर लंबी दूरी की आठ जोड़ी ट्रेन

By Edited By: Publish:Sat, 27 Aug 2016 01:45 AM (IST) Updated:Sat, 27 Aug 2016 01:45 AM (IST)
अब संपूर्ण क्रांति से होगी कानपुर की भी यात्रा

पटना। रेल मंत्रालय ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर लंबी दूरी की आठ जोड़ी ट्रेनों का ऑपरेशनल ठहराव को कॉमर्शियल करने का निर्णय लिया है। इसमें राजेंद्र नगर से खुलने वाली संपूर्ण क्रांति भी शामिल है। पहली अक्टूबर से संपूर्ण क्रांति का कानपुर में भी कामर्शियल ठहराव होगा। राजेंद्र नगर से कानपुर तक टिकट मिलने लगेगी। वहीं, कानपुर से दिल्ली तक का भी टिकट उपलब्ध होगा।

वहीं, दानापुर से खुलने वाली आनंद विहार जनसाधारण एक्सप्रेस अब दानापुर से खुलकर वाराणसी, लखनऊ व मुरादाबाद में भी रुकने लगेगी। इस संबंध में रेल मंत्रालय की ओर से आदेश निर्गत कर दिया गया है।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जन संपर्क अधिकारी अरविन्द रजक ने बताया कि संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस पटना जंक्शन से खुलने के बाद मुगलसराय होते हुए 1.15 बजे कानपुर पहुंचेगी और 1.22 बजे प्रस्थान करेगी। नई दिल्ली से वापसी में यह 22.35 बजे कानपुर पहुंचेगी और 22.43 बजे पटना के लिए प्रस्थान करेगी। इसी तरह दानापुर आनंद विहार जनसाधारण एक्सप्रेस 19.50 बजे वाराणसी पहुंचेगी और वहां से 20.00 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेगी। पहली अक्टूबर से यह लागू होगा।

पटना बांद्रा रुकेगी इटारसी में

मुजफ्फरपुर यशवंतपुर का ठहराव कुमेदपुर स्टेशन पर दिया गया है। पुणे-पाटलिपुत्र-पुणे एवं बांद्रा-पटना-बांद्रा का ठहराव पहली अक्टूबर से इटारसी में दिया गया है। पटना-मुंबई सुविधा एक्सप्रेस को सतना एवं पोरबंदर-मुजफ्फरपुर-पोरबंदर का ठहराव हापा में दिया गया है।

chat bot
आपका साथी