Flights Cancel From Patna: यात्रियों के लिए बुरी खबर, पटना से इन शहरों के लिए रद्द हुई सीधी फ्लाइटें

अब गोवा वाराणसी प्रयागराज अमृतसर भोपाल और जयपुर के लिए पटना एयरपोर्ट से सीधी फ्लाइटें नहीं मिलेंगी और दो अप्रैल से 26 अक्टूबर के लिए जारी नए शेड्यूल में इन शहरों के लिए फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं। ऐसे में गर्मी की छुट्टियों में जो इन शहरों में जाना चाहते हैं उन हवाई यात्रियों को वन स्टॉप फ्लाइटें लेनी होगी।

By Prashant Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Tue, 09 Apr 2024 11:25 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2024 11:25 PM (IST)
Flights Cancel From Patna: यात्रियों के लिए बुरी खबर, पटना से इन शहरों के लिए रद्द हुई सीधी फ्लाइटें
पटना से इन शहरों के लिए रद्द हुई सीधी फ्लाइटें (File Photo)

जागरण संवाददाता, पटना। Flights Cancelled From Patna: पटना एयरपोर्ट से गोवा, वाराणसी, प्रयागराज, अमृतसर, भोपाल और जयपुर के लिए अब सीधी फ्लाइटें नहीं हैं। गर्मी की छुट्टियों में जो इन शहरों में जाना चाहते हैं, उन हवाई यात्रियों को वन स्टॉप फ्लाइटें लेनी होगी।

दो अप्रैल से 26 अक्टूबर के लिए जारी नए शेड्यूल में उन शहरों के लिए फ्लाइटें रद कर दी गई हैं। वहीं, अयोध्या के लिए एक और फ्लाइट शुरू की गई है। दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता समेत उन शहरों के लिए फ्लाइटों की संख्या बढ़ाई गई है, जहां आने-जाने वाले यात्री अधिक हैं।

जयपुर से वाराणसी के लिए शुरू हुई थी फ्लाइट

गौर हो कि मार्च 2022 में जयपुर और वाराणसी के लिए सीधी फ्लाइटें शुरू की गई थीं। इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई654 जयपुर से सुबह 11:10 बजे चल कर दोपहर एक बजकर 10 मिनट पर पटना एयरपोर्ट पर लैंड करती थी।

वापसी में यह फ्लाइट शाम 5:45 से रवाना होकर 7:50 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचती थी। इसी तरह वाराणसी एयरपोर्ट से शाम 4:45 बजे पटना के लिए उड़ान भरती थी।

इस कारण बंद हुई थी इन शहरों के लिए विमान सेवा

ऐसे ही अप्रैल 2023 में गोवा के लिए पटना से सीधा विमान उपलब्ध कराया गया था। पटना से दुर्गापुर के लिए भी सप्ताह में तीन दिन विमान सेवा थी। विमानन कंपनियों की मानें तो गोवा, जयपुर, भोपाल, अमृतसर के लिए विमान सेवाएं शुरू की गई थीं। मगर, यात्री कम मिलते थे।

इस कारण नए शिड्यूल में उन शहरों के लिए विमान सेवाएं बंद कर दी गईं। वहीं, यात्री इस निर्णय से खुश नहीं हैं। उनका कहना है कि वन स्टाप फ्लाइट से समय और किराया दोनों ही ज्यादा लगता है।

ये भी पढे़ं-

Guwahati Ganganagar Train: कटिहार और बरौनी से गुजरेगी गुवाहाटी-गंगानगर स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और टाइमिंग

Train News: भीड़ को देखते हुए रेलवे की घोषणा, यात्रियों की सहूलियत के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन

chat bot
आपका साथी