गडकरी ने किया महात्‍मा गांधी सेतु के नए लेन का लोकार्पण, अब 10 मिनट में होगी पटना से हाजीपुर की यात्रा

पटना व हाजीपुर के बीच महात्मा गांधी सेतु के नवनिर्मित पश्चिमी लेन का ऑनलाइन लोकार्पण शुक्रवार को केंद्रीय पथ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया। इसने यात्रा को आसान बना दिया है।

By Edited By: Publish:Sat, 01 Aug 2020 01:05 AM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 10:04 PM (IST)
गडकरी ने किया महात्‍मा गांधी सेतु के नए लेन का लोकार्पण, अब 10 मिनट में होगी पटना से हाजीपुर की यात्रा
गडकरी ने किया महात्‍मा गांधी सेतु के नए लेन का लोकार्पण, अब 10 मिनट में होगी पटना से हाजीपुर की यात्रा

पटना, जेएनएन। जंगरोधी स्टील से महात्मा गांधी सेतु के नवनिर्मित पश्चिमी लेन का ऑनलाइन लोकार्पण शुक्रवार को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया। सेतु के नये लेन से परिचालन को लेकर लोगों ने पहली प्रतिक्रिया में यही कहा कि अब जाम की समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी। महज 10 मिनट में लोग पटना से हाजीपुर पहुंच जाएंगे।

देश में पहली बार कंक्रीट के सुपर स्ट्रक्चर को तोड़ कर स्टील का सुपर स्ट्रक्चर तैयार करने का काम हुआ है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ऑनलाइन लोकार्पण के बाद मुख्य अभियंता अनिल कुमार सिन्हा ने नवनिर्मित लेन पर बंधे लाल रिबन को काट कर उद्घाटन की औपचारिकता पूरी की। इस मौके पर डिविजन गुलजारबाग के कार्यपालक अभियंता बीरेन्द्र कुमार, प्रोजेक्ट निदेशक वीएस यादव, प्रोजेक्ट प्रबंधक संतोष मिश्रा, सुरक्षा अधिकारी संजीव कुमार व अन्य मौजूद थे।

पटना की ओर से हाजीपुर जाने वाले वाहनों का परिचालन नये लेन से तथा हाजीपुर से पटना के लिए वाहनों का परिचालन पुराने लेन से होगा। वाहनों को नियंत्रित करने के लिए सेतु पर पहले से यातायात पुलिस तैनात है। नये लेन पर परिचालन शुरू होने की हर तरफ खुशी

उत्तर और दक्षिण बिहार को जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु के नवनिíमत लेन पर परिचालन शुरू होने की खुशी शुक्रवार को चौतरफा देखी गयी। अनुमंडल क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में भी लोगों ने खुशी का इजहार किया। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कुमार यादव ने कहा कि अब सेतु पर लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी। दूसरा लेन भी डेढ़ साल में तैयार होने की घोषणा पर ग्रामीणों ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव का शुक्रिया अदा किया। हर्ष व्यक्त करने वालों में भाजपा महानगर उपाध्यक्ष अजीत चंद्रवंशी, संजय अवस्थी, श्याम सुंदर शर्मा, सुरेश सिंह पटेल, राकेश कुमार, राहुल शर्मा समेत अन्य थे।

chat bot
आपका साथी