दिल्ली सरकार को नीतीश ने चेताया, कहा- बसों की अनुमति नहीं मिली तो समझ लें

सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली सरकार को इशारों ही इशारों में चेतावनी दी। यह भी कहा कि दिल्ली में रहने वाले एक-एक बिहारी के घर में इसकी खबर भेज देंगे। क्या है मामला जानें इस खबर में।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 09:31 PM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 04:10 PM (IST)
दिल्ली सरकार को नीतीश ने चेताया, कहा- बसों की अनुमति नहीं मिली तो समझ लें
दिल्ली सरकार को नीतीश ने चेताया, कहा- बसों की अनुमति नहीं मिली तो समझ लें

पटना [जेएनएन]। बिहार के सीएम नीतीश कुमार उस समय काफी नाराज हो गए, जब पता चला बिहार की बसों तक दिल्ली जाने की अनुमति नहीं मिली है। उन्होंने यूपी के गाजियाबाद तक चलने वाली बसों को झंडी दिखाने के दौरान ही दिल्ली सरकार को चेताया भी।  

दरअसल शुक्रवार से पटना सहित बक्सर, नालंदा और किशनगंज से गाजियाबाद और नोएडा के लिए वॉल्वो लग्जरी व स्लीपर बस की सुविधा शुरू हो गई। आयोजित समारोह में नीतीश कुमार ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की कि बसों को दिल्ली तक की अनुमति नहीं मिली है। उन्होंने अफसरों से कहा कि फिर से बात कीजिए। साथ ही चेतावनी भरे लहजे में उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली तक हमारी बसों को अनुमति नहीं मिलती है तो समझ लें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में बिहार के लोगों की संख्या इतनी अधिक है कि अगर बिहार के लोग एक दिन हड़ताल कर दें तो दिल्ली ठप हो जाएगी। यह क्या मानसिकता है कि हमारी बस को दिल्ली तक के लिए अनुमति नहीं देंगे। गाजियाबाद के बाद यहां के लोग दिल्ली जाने के लिए इधर-उधर भटकेंगे क्या? अगर अनुमति नहीं देंगे तो हम दिल्ली में रहने वाले एक-एक बिहारी के घर में यह बात खबर करवा देंगे। 

बता दें कि पटना के मुख्य सचिवालय परिसर स्थित अधिवेशन भवन से मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार इन बसों को रवाना किया। इसके पहले उन्‍होंने पटना, नालंदा, बक्सर और किशनगंज से नोएडा-गाजियाबाद के लिए शुरू होने वाली अत्याधुनिक स्लीपर व सीटर बसों को हरी झंडी दिखाई। आवागमन के लिए दो स्लीपर और पांच सीटर वॉल्वो बसें शुरू की गई हैं। बसें नोएडा होते हुए गाजियाबाद के कौशांबी बस स्टैंड तक जाएंगी। मौके पर डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी, पथ परिवहन मंत्री नंदकिशोर यादव समेत अन्‍य लोग थे।

chat bot
आपका साथी