नमो के पास बिहारवासियों के 50 लाख डीएनए सैंपल भेजेंगे नीतीश

नरेंद्र मोदी द्वारा अपने डीएनए पर सवाल उठाने से नाराज मुख्यमंत्री नीतीश एलान किया है कि वे बिहार के 50 लाख लोगों के डीएनए सैंपल एकत्र कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भेजेंगे। इसके लिए जदयू बिहारियों के नाखून और बाल इकट्ठा करेगा।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2015 05:55 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2015 06:56 PM (IST)
नमो के पास बिहारवासियों के 50 लाख डीएनए सैंपल भेजेंगे नीतीश

पटना। बिहार में 'डीएनए विवाद' अब एक नया रूप लेता जा रहा है। अपने डीएनए पर सवाल उठाने से नाराज मुख्यमंत्री नीतीश एलान किया है कि वे बिहार के 50 लाख लोगों के डीएनए सैंपल एकत्र कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भेजेंगे। इसके लिए जदयू बिहारियों के नाखून और बाल के सैंपल जमा करेगी। डीएनए मामले पर विरोध जताने के लिए जदयू मंगलवार को बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना भी देगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में परिवर्तन रैली के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के डीएनए को खराब बताया था। इसपर नीतीश कुमार ने कहा था कि उनका डीएनए बिहार की जनता का ही डीएनए है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर एलान किया कि कम से कम 50 लाख बिहारी डीएनए टेस्ट के लिए अपना सैंपल प्रधानमंत्री को भेजेंगे। शब्द वापसी के लिए चल रहे आंदोलन के तहत 29 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में स्वाभिमान रैली आयोजित की जाएगी। इस रैली में लालू प्रसाद सहित महागठबंधन के सभी बड़े नेता शामिल होंगे।

नीतीश कुमार ने आगे ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री ने हम लोगों के डीएनए संबंधी अपनी अपमानजनक टिप्पणी वापस नहीं ली है। हम यह लड़ाई जनता के बीच ले जाएंगे। नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री को पिछले दिनों पत्र लिखकर आग्रह किया था कि वह अपने शब्द वापस लें। डीएनए पर टिप्पणी पूरे बिहार का अपमान है।

जदयू के प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह एवं डॉ. अजय आलोक ने बताया कि शब्द वापसी के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा और 50 लाख बिहारी प्रधानमंत्री को डीएनए टेस्ट के लिए अपना सैंपल भेजेंगे। सैंपल नाखून और बाल के होंगे।

जदयू मंगलवार को राजधानी पटना के अलावा सभी जिला मुख्यालयों पर शब्द वापसी के लिए धरना भी देगा। 29 अगस्त को गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली में महागठबंधन में शामिल सभी दलों के नेता शामिल होंगे। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि शब्द वापसी के लिए हम यह अभियान विधानसभा चुनाव तक जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी