सीएम नीतीश कुमार के नवनियुक्‍त मंत्री रामसूरत राय बोले- ना खुद खाएंगे ना किसी को खाने देंगे

आज सीएम नीतीश कुमार के कई मंत्रियों ने पदभार ग्रहण किया। पदभार संभालते ही रामसूरत राय मंत्री बोले भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करूंगा और विभाग दलालों से मुक्त होगा वहीं मंत्री संतोष सुमन ने कहा कि मुख्‍यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्‍ट पूरा करना मेरा लक्ष्‍य है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 09:21 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 10:11 PM (IST)
सीएम नीतीश कुमार के नवनियुक्‍त मंत्री रामसूरत राय बोले- ना खुद खाएंगे ना किसी को खाने देंगे
राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय को अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह गुलदस्‍ता देकर स्‍वागत करते हुए ।

पटना, राज्य ब्यूरो ।  नीतीश कुमार की सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री बनाए गए रामसूरत राय ने बुधवार को मंत्री पद का प्रभार ग्रहण कर लिया। विभाग के अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह ने मंत्री को गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।

प्रभार ग्रहण करने के बाद मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि उनका विभाग भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत काम करेगा और भ्रष्टाचार के साथ कोई समझौता नहीं होगा। विभाग को दलालों से मुक्त कराया जाएगा और ना खुद खाएंगे और ना ही किसी को खाने देंगे की नीति पर यहां काम होगा।

ऑनलाइन म्‍यूटेशन बढ़ाया जाएगा

मंत्री राय ने कहा कि उनका पहला लक्ष्य विभाग की योजनाओं को धरातल पर उतारना होगा। ऑनलाइन म्यूटेशन को और गति देने की दरकार है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन लगान से 18 फीसद की वसूली हुई है इसे और बढ़ाया जाएगा। गृह विहीनों को वास के लिए जमीन दी जाएगी और ऑपरेशन बसेरा को और गति दी जाएगी। मंत्री ने कहा कि विभाग में कर्मचारियों की काफी कमी है जिसे जल्द ही दूर किया जाएगा। खासकर अमीन की कमी को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा करना मेरा लक्ष्य : संतोष

  लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री संतोष कुमार सुमन ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनपर भरोसा करते हुए उन्हें दो विभागों का दायित्व सौंपा है। मैं अपने कुशल कार्यों के जरिए मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट जल-जीवन-हरियाली को सही प्रकार से लागू करने के प्रयास करूंगा और इसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।

मंत्री संतोष ने बुधवार को उन्हें आवंटित दोनों विभागों का प्रभार संभाल लिया। सुबह 11 बजे मंत्री ने पहले लघु जल संसाधन विभाग का प्रभार लिया इसके घंटे भर बाद उन्होंने अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग का प्रभार लिया। लघु जल संसाधन विभाग की संयुक्त सचिव शैलजा शर्मा वे विभाग के दूसरे अधिकारियों ने मंत्री का स्वागत किया। प्रभार लेने के बाद संतोष कुमार ने प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री व अपने पिता जीतन राम मांझी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन दोनों नेताओं ने उन पर विश्वास जताया है जिस पर वे हमेशा खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

बहन-बहनोई से मुलाकात की

इसके बाद मंत्री संतोष कुमार सुमन सबसे पहले अपनी बहन और बहनोई से मिलने उनके राजेंद्र नगर स्थित घर गए। बता दें कि जीतन राम मांझी भी मुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी पुत्री-दामाद से मिलने उनके घर गए थे।

chat bot
आपका साथी