पालीगंज में दीवार गिरने से राजमिस्त्री की मौत, दो घायल

पालीगंज में दीवार गिरने से राजमिस्त्री की मौत दो घायल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 01:47 AM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 06:07 AM (IST)
पालीगंज में दीवार गिरने से राजमिस्त्री की मौत, दो घायल
पालीगंज में दीवार गिरने से राजमिस्त्री की मौत, दो घायल

पटना (पालीगंज)। खिरीमोड़ थाना क्षेत्र के बहेरिया निरखपुर गाव में मंगलवार को सात निश्चय योजना के तहत नाली निर्माण के दौरान मिट्टी की दीवार गिर गई जिससे दबकर राज मिस्त्री की मौत हो गई। वहीं दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। काफी परिश्रम के बाद ग्रामीणों ने मलवा हटाकर मृत राजमिस्त्री को बाहर निकाला जबकि दो अन्य घायल मजदूरों को इलाज के लिए पालीगंज अनुमंडल अस्पताल भेजा गया। मृतक की पहचान पालीगंज थाना क्षेत्र के पिपरदाहा गाव निवासी फेकन मोची के 40 वर्षीय पुत्र बसंत मोची के रूप में हुई है। जबकि घायलों में पिपरदाहा गाव निवासी सुरेन्द्र मोची का 28 वर्षीय पुत्र लवकुश मोची तथा 38 वर्षीय सुवास कुमार है।

खिरीमोड़ थाना क्षेत्र के बहेरिया निरखपुर गाव में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत ठीकेदार कृष्णा बिंद की निगरानी में काम हो रहा था। नाली निर्माण के लिए राम कलेवर महतो के घर से सटे छह फुट गहराई की गई थी। सोमवार को मजदूर कार्य कर रहे थे कि अचानक राम कलेवर महतो के मिंट्टी के घर की दीवार गिर गई। जिसमें दबकर कार्य कर रहे राज मिस्त्री बसंत मोची की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

हादसे की खबर मिलते ही खिरीमोड़ थाना के थानाध्यक्ष धनंजय कुमार मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेना चाहा लेकिन स्वजनों ने मुआवजे की माग को लेकर शव देने से इन्कार कर दिया। बाद में पालीगंज बीडीओ चिरंजीवी पाडेय मौके पर पहुंचे और पारिवारिक लाभ योजना के तहत बसंत के स्वजनों को 20 हजार की राशि दी। स्थानीय मुखियापति विजय यादव ने कबीर अंत्येष्टि के तहत 3 हजार की राशि दी। अंचलाधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि मामले की जांच होगी और दीवार गिरने से बेघर हुए राम कलेवर महतो को सहायता दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी