बाजार के स्वागत में बिछा 'खुशगवार मौसम'

दो माह से ज्यादा अरसा बंदिशों के बीच गुजारने के बाद सोमवार को राजधानी का बाजार खुलकर खिला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 05:58 PM (IST)
बाजार के स्वागत में बिछा 'खुशगवार मौसम'
बाजार के स्वागत में बिछा 'खुशगवार मौसम'

पटना। दो माह से ज्यादा अरसा बंदिशों के बीच गुजारने के बाद सोमवार को राजधानी का बाजार खुलकर खिला तो खुशगवार मौसम ने भी उसके स्वागत में पलकें बिछा दीं। जून के महीने में बादलों की आवाजाही और ठंडी हवाओं ने लोगों को बाजार तक पहुंचने का न्योता दिया तो सुबह से लेकर दोपहर और देर शाम तक तमाम दुकानें ग्राहकों की आवाजाही से गुलजार रहीं। बहुत सी दुकानों पर रात के नौ बजे तक ग्राहकों की आवाजाही लगी रही। समोसे, गोलगप्पे और चाट की दुकानों पर भी रौनक लौट गई। मौर्यालोक में जमकर हुई शॉपिंग :

अनलॉक- एक में लोगों की भीड़ दोपहर दो बजे से रात नौ बजे तक मौर्यालोक कॉम्पलेक्स की दुकानों में देखने को मिल रही थी। शॉपिंग करने वाले लोगों से लेकर दुकानदारों के चेहरे पर भी खुशी दिखाई दे रही थी। कपड़ा दुकानदार रमन कुमार ने कहा कि अब लोग बाजार में निकलने लगे हैं। रौनक धीरे-धीरे ही सही लौट रही है। ईद की कसक पूरी करने निकले लोग :

इस बार ईद में लोग खुलकर खरीदारी नहीं कर सके थे। इसकी कसक लोग अब पूरी कर रहे हैं। पटना सिटी की रहने वाली आयशा हसन का कहना है कि लॉकडाउन में तो ईद खराब हो गई थी। अब कपड़े और अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिए निकली हैं। हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही दिए जा रहे कपड़े :

लॉकडाउन में रियायत बढ़ते ही शादियों की तैयारी तेज हो गई है। मौर्यालोक में अपनी दुकान चलाने वाली निशा के अनुसार दुकान के खुलते ही लोग अपना लहंगा और साड़ी को डिजाइन करवाने आ रहे हैं। वह बताती हैं कि पहले ग्राहक के हाथों को सैनिटाइज करवाते हैं। इसके बाद उन्हें कोई भी सामान छूने को देते हैं। अगर कोई कपड़ा ट्राई करना चाहता है तो उसे पहनने की अनुमति नहीं है। केवल ऊपर से ही अपने बदन पर लगा कर देख सकते हैं। ग्राहक अगर वह कपड़ा नहीं लिया तो उसे आयरन करने के बाद दोबारा दुकान में रखा जाता है। खेतान मार्केट से रोड साइड दुकानदारों की लौटी रौनक :

खेतान मार्केट से लेकर चूड़ी मार्केट और खेतान मार्केट तक के दुकानदारों की रौनक वापस आ गई है। खेतान मार्केट के दुकानदार मनोज के अनुसार अभी तो छूट मिली है, उसमें ग्राहकों की संख्या में भी तेजी देखने को मिल रही है। वहीं चूड़ी मार्केट में शादी के सीजन को देखते हुए खरीदारी करने वालों की भीड़ देखने को मिल रही है। शादी की खरीदारी करने वाले राहुल कुमार बताते हैं कि पहले तो लग रहा था कि डेट को आगे बढ़ाना होगा। अब जो रियायतें मिली हैं, उनसे मुश्किलें दूर हो जाएंगी।

chat bot
आपका साथी