Bihar: महिला पहलवानों के समर्थन में आज महागठबंधन का कैंडल मार्च, BJP MP बृजभूषण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

Wrestlers Protest दिल्ली में आंदोलनरत महिला पहलवानों के समर्थन में महागठबंधन के प्रस्तावित मशाल जुलूस में बिहार कांग्रेस भी शामिल होगी। महागठबंधन ने 3 जून को महिला पहलवानों के समर्थन में मशाल जुलूस और कैंडल मार्च निकालने का एलान किया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Publish:Sat, 03 Jun 2023 05:50 AM (IST) Updated:Sat, 03 Jun 2023 05:50 AM (IST)
Bihar: महिला पहलवानों के समर्थन में आज महागठबंधन का कैंडल मार्च, BJP MP बृजभूषण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग
महिला पहलवानों के समर्थन में महागठबंधन का कैंडल मार्च आज।

HighLights

  • कैंडल मार्च शाम छह बजे निकलेगा।
  • मशाल जुलूस में कांग्रेस होगी शामिल।
  • BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग।

राज्य ब्यूरो, पटनाः महिला पहलवानों के समर्थन में शनिवार को महागठबंधन के सभी घटक दल कैंडल मार्च निकालेंगे। कैंडल मार्च आयकर गोलंबर होते हुए डाकबंगला चौक जाएगा और फिर वहां से बुद्धा स्मृति पार्क जाकर खत्म होगा। कैंडल मार्च शाम छह बजे निकलेगा।

राजद के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने इसकी जानकारी दी। राजद प्रवक्ता ने कहा-

महिला खिलाड़ियों द्वारा एक महीने से अधिक समय से अपने उत्पीड़न के खिलाफ विरोध किया जा रहा है पर केंद्र सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। महागठबंधन केंद्र सरकार की चुप्पी पर हैरान है। महिला खिलाड़ियों को तुरंत न्याय मिले महागठबंधन इसकी वकालत करता है।

उनकी यह मांग है कि उत्पीड़न व यौन शोषण के आरोपी BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

मशाल जुलूस में कांग्रेस होगी शामिल

दिल्ली में आंदोलनरत महिला पहलवानों के समर्थन में महागठबंधन के प्रस्तावित मशाल जुलूस में बिहार कांग्रेस भी शामिल होगी। महागठबंधन ने तीन जून को महिला पहलवानों के समर्थन में मशाल जुलूस और कैंडल मार्च निकालने का एलान किया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह के निर्देश पर पार्टी ने यह निर्णय लिया है। स्वयं डॉ. सिंह के नेतृत्व में बिहार कांग्रेसजन, महागठबंधन के सभी घटक दलों द्वारा आहूत इस मशाल जुलूस में इनकम टैक्स गोलंबर से बुद्ध पार्क तक शामिल होंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि दिल्ली में महीनों से कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के द्वारा यौन हिंसा के खिलाफ आंदोलनरत महिला पहलवानों के समर्थन में महागठबंधन के घटक दलों के द्वारा मशाल जुलूस का आयोजन किया गया है। जिसमें कांग्रेस पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस नेता भी शामिल रहेंगे।

chat bot
आपका साथी