Lalu Yadav के इस Video पर भड़की BJP, डायरेक्ट इलेक्शन कमीशन से कर दी शिकायत

बिहार भाजपा के नेताओं ने शुक्रवार को दूसरे चरण का चुनाव-प्रचार थमने के बाद राजद प्रमुख लालू यादव द्वारा वीडियो संदेश जारी करने के खिलाफ बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन देकर आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन की शिकायत की है। भाजपा नेताओं का कहना है कि लालू यादव का यह कृत्य आचार संहिता के घोर उल्लंधन की श्रेणी में आता है।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Publish:Fri, 26 Apr 2024 11:45 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2024 11:45 PM (IST)
Lalu Yadav के इस Video पर भड़की BJP, डायरेक्ट इलेक्शन कमीशन से कर दी शिकायत
लालू यादव के वीडियो संदेश पर भड़की भाजपा। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को दूसरे चरण के चुनाव में प्रचार थमने के बाद राजद प्रमुख लालू यादव द्वारा वीडियो संदेश जारी किए जारी किए जाने पर आपत्ति जताई है। साथ ही बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन देकर लालू के खिलाफ चुनाव में आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन की शिकायत की है।

आरोप है कि लालू यादव ने 26 अप्रैल होने वाले दूसरे चरण चुनाव प्रचार की अवधि समाप्त होने के बाद जान-बूझकर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए 25 अप्रैल को संध्या सात बजे के बाद आईएनडीआईए के पूर्णियां, कटिहार, किशनगंज, बांका एवं भागलपुर के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

आदर्श आचार संहिता के नियमों के अनुसार लालू यादव का यह कृत्य आचार संहिता के घोर उल्लंधन की श्रेणी में आता है।

शिकायत पत्र में मांग की गई है कि चुनाव आयोग मामले की जांच कर लालू पर समुचित कार्रवाई करे। भाजपा के न्यायिक विभाग के प्रमुख एसडी संजय के अलावा पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजीव मिश्रा एवं अन्य प्रदेश पदाधिकारी सम्मिलित थे।

मतदाताओं के नाम सूची से हटाने की आयोग से शिकायत

जीवित मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटा दिए जाने का मामला निर्वाचन आयोग पहुंच गया है। आरोप है कि कटिहार संसदीय क्षेत्र में जानबूझकर एक खास वर्ग के लोगों का नाम मतदाता सूची में होने के बावजूद डिलीटेड लिखकर काट दिया गया।

इस तरह से जायज मतदाता का नाम नाजायज तरीके से काटकर मतदान करने से वंचित कर दिया गया। यही नहीं, कुछ लोगों से कहा गया कि उनका नाम मृत घोषित करते हुए काट दिया गया, जबकि वे स्वयं मतदान केंद्र पर मतदान करने के लिए उपस्थित थे।

भाजपा न्यायिक विभाग के मीडिया प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि पूरे मामले में शनिवार को भाजपा न्यायिक विभाग के प्रमुख एसडी संजय ने नई दिल्ली स्थित मुख्य निर्वाचन आयुक्त, बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी व कटिहार के जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: लालू यादव को झटका देगा ये कद्दावर नेता, नीतीश कुमार के साथ पक्की हुई डील?

Tejashwi Yadav: 'देख रहे हो ना विनोद...', अचानक तेजस्वी को क्यों याद आई 'Panchayat' वेब सीरीज

chat bot
आपका साथी