KK Pathak: केके पाठक ने जाते-जाते दिया एक और ऑर्डर, शिक्षकों की उड़ी नींद! अगर ऐसा हुआ तो...

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर प्रत्येक जिले में मुख्यालय स्तर के अफसर को निरीक्षण में तैनाती की गई है। अफसरों को स्पष्ट आदेश दिया गया है कि बिना सूचना दिए विद्यालयों से गैरहाजिर पाए जाने वाले शिक्षकों पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करें। कोचिंग संस्थानों में पढ़ाने वाले शिक्षकों पर भी कार्रवाई करें। इसके लिए ऐसे शिक्षक चिह्नित किए जाएं।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Publish:Mon, 04 Mar 2024 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2024 07:03 PM (IST)
KK Pathak: केके पाठक ने जाते-जाते दिया एक और ऑर्डर, शिक्षकों की उड़ी नींद! अगर ऐसा हुआ तो...
केके पाठक ने जाते-जाते दिया एक और ऑर्डर, शिक्षकों की उड़ी नींद! अगर ऐसा हुआ तो...

HighLights

  • निरीक्षण में गैरहाजिर शिक्षकों पर कार्रवाई करने के निर्देश
  • सभी 38 जिलों में अफसरों का निरीक्षण अभियान

राज्य ब्यूरो, पटना। KK Pathak शिक्षा विभाग के अफसरों की ओर से सभी 38 जिलों में विद्यालयों का निरीक्षण अभियान तेज कर दिया गया है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर प्रत्येक जिले में मुख्यालय स्तर के अफसर को निरीक्षण में तैनाती की गई है।

अफसरों को स्पष्ट आदेश दिया गया है कि बिना सूचना दिए विद्यालयों से गैरहाजिर पाए जाने वाले शिक्षकों पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करें। कोचिंग संस्थानों में पढ़ाने वाले शिक्षकों पर भी कार्रवाई करें। इसके लिए ऐसे शिक्षक चिह्नित किए जाएं।

विद्यालयों के निरीक्षण में जिला शिक्षा अधिकारी और क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक समेत जिला कार्यक्रम पदाधिकारी भी लगाए गए हैं।

विद्यालयों में जारी रहेगा निरीक्षण

शिक्षा विभाग के मुताबिक, विद्यालकों में निरीक्षण नियमित जारी रहेगा। इस संबंध में पहले ही विभाग द्वारा सभी जिलाधिकारियों एवं उप विकास आयुक्तों को निर्देश दिया गया है। आदेश में साफ-साफ कहा गया है कि अगर आपके जिले में भगोड़े अध्यापक पकड़े जाते हैं, तो उन्हें तुरंत निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही करने का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दें।

विभाग में अभी भी ऐसी सूचना प्राप्त होती है कि हमारे शिक्षक कोचिंग संस्थानों में पढ़ाने जाते हैं। उनकी इस प्रवृत्ति पर रोक लगाने के लिए कोचिंग संस्थानों से इस आशय का प्रमाणपत्र लें कि कोई सरकारी शिक्षक-अध्यापक कोचिंग कक्षाएं नहीं लेते हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Police Transfer: नीतीश सरकार एक्शन में! DSP रैंक के 22 अधिकारियों का तबादला, नोटिफिकेशन जारी

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'रोहिणी आचार्य की एक किडनी...', Lalu Yadav पर ये क्या बोल गए JDU नेता; नीतीश का भी किया जिक्र

chat bot
आपका साथी