सफाई के लिए कंकड़बाग अंचल ने तैयार किया रूट मैप

पटना। नगर आयुक्त जय सिंह के निर्देश पर कंकड़बाग अंचल ने अपने विभिन्न वार्डो में सफाई व्यवस्थ

By Edited By: Publish:Fri, 14 Aug 2015 03:04 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2015 03:04 AM (IST)
सफाई के लिए कंकड़बाग अंचल ने तैयार किया रूट मैप

पटना। नगर आयुक्त जय सिंह के निर्देश पर कंकड़बाग अंचल ने अपने विभिन्न वार्डो में सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए रूट मैप तैयार किया है। इसके लिए गुरुवार को कार्यपालक पदाधिकारी ने सभी सफाई निरीक्षकों की बैठक बुलाई। उन्हें शुक्रवार तक अपने-अपने वार्ड के कूड़ा प्वाइंट की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

11 अगस्त को नगर आयुक्त जय सिंह सुबह-सुबह तीन वार्डो में सफाई कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने काफी गड़बड़ी पकड़ी। उन्होंने अंचल में सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए कार्यपालक पदाधिकारी को उच्च कोटि की सफाई के लिए कूड़ा प्वाइंट की सूची, रूट मैप आदि की विस्तृत जानकारी देने का निर्देश दिया था। यह रिपोर्ट तीन दिनों में मुख्यालय को सौंपनी है। शुक्रवार रिपोर्ट सौंपने का अंतिम दिन है।

कचरा दिखने पर संबंधित सफाई निरीक्षक पर होगी कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार अंचल के अधीन 14 ट्रैक्टर कचरा उठाने के काम में लगे हैं। हर ट्रैक्टर पर चार-चार मजदूरी की तैनाती की जाएगी। मुख्यालय को सभी ट्रैक्टरों का नंबर व मजदूरों का नाम भेजना है। इसी तरह वार्ड में कचरा दिखने पर संबंधित सफाई निरीक्षक, पर्यवेक्षक व वार्ड के मजदूरों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। पूरे अंचल में सफाई व्यवस्था की निगरानी की जिम्मेदारी मुख्य सफाई निरीक्षक, सिटी मैनेजर व कार्यपालक पदाधिकारी की होगी।

कंकड़बाग के कार्यपालक पदाधिकारी इरफान आलम ने आम नागरिकों से अपील है कि वे रात में नौ बजे तक व सुबह नौ बजे से पहले अपने घरों का कूड़ा समीप के कूड़ा प्वाइंट पर डाल दें। बताया कि अभी कूड़ा उठाने के चंद मिनट बाद ही लोग दोबारा कूड़ा डाल देते हैं जिससे गंदगी पसरी रहती है।

chat bot
आपका साथी