जूनियर डॉक्टर आज से करेंगे कार्य बहिष्कार

पटना : बीसीईसीई कार्यालय पर पीजी काउंसिलिंग के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों पर हुए पुलिस के लाठ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 May 2017 03:05 AM (IST) Updated:Wed, 24 May 2017 03:05 AM (IST)
जूनियर डॉक्टर आज से करेंगे कार्य बहिष्कार
जूनियर डॉक्टर आज से करेंगे कार्य बहिष्कार

पटना : बीसीईसीई कार्यालय पर पीजी काउंसिलिंग के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों पर हुए पुलिस के लाठीचार्ज के खिलाफ जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (जेडीए) ने बुधवार से कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विनय कुमार का कहना है कि बुधवार की सुबह से सभी मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले जाएंगे।

डॉ. विनय का कहा कि सोमवार को बीसीईसीई कार्यालय पर डॉक्टरों पर लाठीचार्ज किया गया था। उसके बाद चार डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जेडीए की मांग है कि उन्हें तत्काल छोड़ा जाए। प्रशासन मुकदमा वापस लें और लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों की पहचान कर उन पर समुचित कार्रवाई की जाए। जेडीए का यह भी कहना है कि कल कार्य बहिष्कार के बाद भी गिरफ्तार डॉक्टरों को छोड़ा नहीं गया तो, वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

--------

डॉक्टरों ने निकाल मशाल जुलूस

लाठीजार्च के विरोध में मंगलवार को जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने पीएमसीएच में मशाल जुलूस निकाला। जुलूस के बाद डॉक्टरों की एक सभा हुई, जिसमें सभी डॉक्टरों ने एक स्वर से लाठीचार्ज की निंदा की और इसके लिए दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की।

-------

अधीक्षक ने की 50 डॉक्टरों की मांग

पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. लखींद्र प्रसाद का कहना है कि जूनियर डॉक्टरों को हड़ताल पर जाने को लेकर सरकार से 50 डॉक्टरों की मांग की गई है। इसके अलावा प्रशासन से पीएमसीएच में विशेष पुलिस बल तैनात करने को कहा गया है ताकि कल इलाज में किसी तरह की परेशानी नहीं आए।

chat bot
आपका साथी