Bihar Politics: 'तेजस्वी यादव बताएं कि उनके माता-पिता...', पूर्व डिप्टी सीएम पर JDU का बड़ा हमला

जदयू नेताओं ने कहा कि चरवाहा विद्यालय खोलकर लालू प्रसाद ने दलित पिछड़े व अति पिछड़े समुदाय के युवाओं को चरवाहा बनाया। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन्हें शिक्षा व रोजगार दिया। जदयू नेताओं ने कहा कि तेजस्वी यादव यह बताएं कि उनके माता-पिता के शासन काल में दलितों पिछड़ों व अतिपिछड़ों की भलाई के लिए कौन सा काम किया गया?

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Publish:Thu, 02 May 2024 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 02 May 2024 07:12 PM (IST)
Bihar Politics: 'तेजस्वी यादव बताएं कि उनके माता-पिता...', पूर्व डिप्टी सीएम पर JDU का बड़ा हमला
'तेजस्वी यादव बताएं कि उनके माता-पिता...', पूर्व डिप्टी सीएम पर जदयू का बड़ा हमला

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के प्रवक्ताओं व मीडिया पैनलिस्टों ने गुरुवार को राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी यादव यह बताएं कि उनके माता-पिता के शासन काल में दलितों, पिछड़ों व अतिपिछड़ों की भलाई के लिए कौन सा काम किया गया? जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश प्रवक्ता परिमल कुमार, मीडिया पैनलिस्ट मनोरंजन गिरि, प्रतिभा सिंह व हुलेश मांझी मौजूद थे।

जदयू नेताओं ने कहा कि चरवाहा विद्यालय खोलकर लालू प्रसाद ने दलित, पिछड़े व अति पिछड़े समुदाय के युवाओं को चरवाहा बनाया। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन्हें शिक्षा व रोजगार दिया।

जदयू नेताओं ने कहा कि लालू-राबड़ी शासनकाल में शिक्षा को गर्त में मिलाने का काम किया गया। उनके शासनकाल में 113 चरवाहा विद्यालय खोले गए। नीतीश कुमार के शासनकाल में नए-नए मेडिकल, इंजीनियरिंग कॉलेज व पॉलिटेक्निक खोले जा रहे हैं। दरअसल, लालू प्रसाद ने समाज के कमजोर वर्गों का भला नहीं चाहा। हमेश उन्हें पिछड़ेपन के अंधेरे में ढकेलकर उन्हें अपना वोट बैंक बनाने का काम किया।

राहुल गांधी व तेजस्वी में झूठ बोलने की जंग चल रही : राजीव रंजन

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस व राजद के युवराज राहुल गांधी तथा तेजस्वी यादव के बीच झूठ बोलने की जंग छिड़ी हुई है। राहुल गांधी जहां संविधान पर गला फाड़ रहे हैं वहीं तेजस्वी यादव नौकरी और आरक्षण पर झूठ बोल रहे हैं। वास्तव में दोनों सत्ता के लालच में बौखलाहट के शिकार हो चुके हैं।

राजीव रंजन ने कहा कि वास्तव में यह दोनों सत्ता के लालच में बौखलाहट के शिकार हो चुके हैं। जिस सच्चाई को बिहार का एक-एक बच्चा जानता है उस पर भी झूठ बोलने से बाज नहीं आते।

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी को यह पता होना चाहिए कि एनडीए के किसी भी प्रमुख नेता ने संविधान को बदलने की बात नहीं की है। वहीं राहल गांधी के पिता राजीव गांधी ने ही संविधान बदलने का बयान दिया था। तेजस्वी यादव से उन्होंने यह सवाल किया कि उनके माता-पिता ने कितने वर्गों को आरक्षण दिया है?

ये भी पढ़ें- JP Nadda ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा, PM Modi का नाम लेकर दे दी गारंटी!

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: क्या नीतीश कुमार फिर कभी महागठबंधन में जाएंगे? बिहार CM का इरादा एकदम साफ

chat bot
आपका साथी