कोलकाता से बिहार के रास्‍ते जम्‍मूतवी के लिए चलेगी स्‍पेशल ट्रेन, हफ्ते में चार दिन होगा परिचालन

IRCTC Indian Railway News हाल में पूर्व मध्‍य रेलवे ने कई मेमू पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू कर दिया है जिन्‍हें लॉकडाउन के बाद बंद किया गया था। अब रेलवे ने बिहार के रास्‍ते कोलकाता से जम्‍मू तवी तक स्‍पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 08:48 PM (IST)
कोलकाता से बिहार के रास्‍ते जम्‍मूतवी के लिए चलेगी स्‍पेशल ट्रेन, हफ्ते में चार दिन होगा परिचालन
बिहार के रास्‍ते एक और स्‍पेशल ट्रेन का ऐलान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। IRCTC, Indian Railway News: कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आने के बाद रेलवे फिर से ट्रेनों की संख्‍या बढ़ाने लगा है। हाल में पूर्व मध्‍य रेलवे ने कई मेमू पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू कर दिया है, जिन्‍हें लॉकडाउन के बाद बंद किया गया था। अब रेलवे ने बिहार के रास्‍ते कोलकाता से जम्‍मू तवी तक स्‍पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। यात्रियों की सुविधा के लिए कोलकाता और जम्मूतवी के बीच 03151/03152 कोलकाता-जम्मूतवी-कोलकाता स्पेशल ट्रेन का परिचालन 8 जून से अगले आदेश तक के लिए शुरू किया जा रहा है।

हफ्ते में चार दिन चलेगी कोलकाता - जम्‍मूतवी एक्‍सप्रेस

कोलकाता से यह स्पेशल ट्रेन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को जम्मूतवी के लिए खुलेगी। इसी तरह 10 जून से जम्मूतवी से कोलकाता के लिए यह स्पेशल ट्रेन बुधवार, गुरुवार, शनिवार सोमवार को चलेगी। यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करना आवश्यक होगा।

कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस का आठ जून से परिचालन धनबाद, गया, डीडीयू के रास्ते चलेगी कोलकाता- जम्मूतवी स्पेशल ट्रेन

इन स्‍टेशनों पर दिया गया है स्‍पेशल ट्रेन का ठहराव

गाड़ी संख्या 03151 कोलकाता-जम्मूतवी स्पेशल कोलकाता से 11.45 बजे खुलकर कुमारडुबी, धनबाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो, पारसनाथ, हजारीबाग रोड, परसाबाद, कोडरमा, पहाड़पुर, टनकुप्पा, गया, गुरारू, रफीगंज, अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी ऑन सोन, सासाराम, कुदरा, भभुआ रोड, डीडीयू जंक्शन, लखनऊ, लक्सर, लुधियाना आदि स्टेशनों पर रुकते हुए तीसरे दिन 09.00 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी।

एसी, स्‍लीपर के अलावा जनरल कोच भी रहेंगे

वापसी में गाड़ी संख्या 03152 जम्मूतवी- कोलकाता स्पेशल अपने निर्धारित दिनों को जम्मूतवी से 20.30 बजे खुलेगी। इस स्पेशल ट्रेन में वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक, एसी थ्री के दो, स्लीपर के 11 तथा जनरल के चार कोच लगाए जाएंगे। होली से पहले तक रेलवे ने अपनी 70 से 80 फीसद ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया था। हालांकि कोरोना की दूसरी लहर का असर दिखने के बाद यात्री घटे तो कई ट्रेनों को फिर से बंद करना पड़ा। अब ऐसी ट्रेनों को एक-एक कर दोबारा शुरू किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी