पटना: कमरे में बंद कर इंस्पेक्टर ने महिला कांस्टेबल से की छेड़खानी, हुआ सस्पेंड

पटना के बीएमपी-5 में ट्रेनी महिला कांस्टेबल से इंस्पेक्टर ने बंद कमरे में छेड़खानी की। घटना के बाद महिला कांस्टेबल्स ने जमकर हंगामा मचाया। इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 01:27 PM (IST) Updated:Thu, 01 Nov 2018 08:59 AM (IST)
पटना: कमरे में बंद कर इंस्पेक्टर ने महिला कांस्टेबल से की छेड़खानी, हुआ सस्पेंड
पटना: कमरे में बंद कर इंस्पेक्टर ने महिला कांस्टेबल से की छेड़खानी, हुआ सस्पेंड
पटना [जेएनएन]। बीएमपी-5 में बुधवार की सुबह जमकर हंगामा हुआ। हंगामा कर रहीं प्रशिक्षु महिला आरक्षियों का आरोप था कि ट्रेनिंग के दौरान सूबेदार ने उनकी एक सहकर्मी से छेड़छाड़ की। किसी प्रकार वह बच निकली और शोर मचते ही सूबेदार फरार हो गया। हंगामे को देखते हुए कमांडिंग ऑफिसर ने सूबेदार को निलंबित करते हुए उसका तबादला बीएमपी-16 कर दिया। इसके बाद हंगामा कर रहीं महिला आरक्षी शांत हुईं। महिला थाना में पीडि़त आरक्षी की ओर से मामला दर्ज कराया गया है।
कमरे में बुलाकर की छेड़खानी
बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर बीएमपी से महिला आरक्षियों का दल बीएमपी-5 में प्रशिक्षण के लिए आया है। प्रतिदिन की भांति बुधवार को भी सभी आरक्षी सुबह 6 बजे से प्रशिक्षण में लगी हुई थीं। अचानक से एक महिला आरक्षी को सूबेदार शंभू सिंह राठौर ने अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा।
महिला आरक्षियों ने किया हंगामा
वह किसी प्रकार सूबेदार के कक्ष से निकल भागी। बाहर आने के बाद उसने इसकी जानकारी अपनी साथियों को रो-रोकर दी। यह सुनते ही सभी ट्रेनी महिला आरक्षी आक्रोश में आ गईं और एकजुट होकर कमांडेंट कार्यालय पहुंचकर हंगामा करने लगीं।
हंगामे की खबर पाकर बीएमपी के अन्य आरक्षी और संघ के नेता आ पहुंचे। सभी बीच-बचाव का प्रयास करने लगे, मगर ट्रेनी आरक्षियों का दल किसी की बात सुनने को तैयार नहीं था। सभी सूबेदार को निलंबित करने की मांग पर अडिग थीं।
पीडि़त के बयान पर एफआइआर दर्ज
हंगामे की जानकारी हवाई अड्डा थाना पुलिस को दी गई। इसके बाद थानाध्यक्ष मौके पर आए और पीडि़त आरक्षी से लिखित शिकायत ली। शिकायत के आधार पर महिला थाने में मामला दर्ज किया गया। मामला दर्ज होने के बाद कमांडेंट ने आरक्षियों को लिखित आदेश दिखाया और बताया कि सूबेदार को निलंबित कर कर दिया गया है। दो घंटे हंगामे के बाद मामला शांत हुआ।
डीजीपी ने दिया आदेश-आरोपी इंस्पेक्टर की हो गिरफ्तारी 
बीएमपी में महिला कांस्टेबल से छेड़खानी मामले में डीजीपी ने संज्ञान लिया और इंस्पेक्टर शम्भू शरण राठौड़ को गिरफ्तार करने का आदेश दिया और साथ ही डीजीपी ने कहा कि जरुरत पड़ी तो विभागीय कार्रवाई भी होगी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर राठौड़ को निलंबित कर दिया गया।
chat bot
आपका साथी