स्वतंत्रता दिवस पर महिलाओं को इंडोर जिम का तोहफा

स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान में महिलाओं के लिए इंडोर जिम का तोहफा मिलेगा।

By Edited By: Publish:Sun, 24 Jul 2016 01:28 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jul 2016 01:28 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस पर महिलाओं को इंडोर जिम का तोहफा

पटना। स्वतंत्रता दिवस पर गांधी मैदान में महिलाओं के लिए इंडोर जिम का तोहफा मिलेगा। बुजुर्गो के लिए योग प्लेटफॉर्म और दो ग्रीन शौचालय जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। मैदान में बाइक का प्रवेश रोकने के लिए सभी गेटों पर स्टापर लगाए जाएंगे। प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने शनिवार को गांधी मैदान में जन सुविधा के लिए चल रहे कार्यो का निरीक्षण के दौरान इस आशय का निर्देश दिया।

रिजर्व बैंक के सामने महिला जिम को चारो ओर से फाइवर ग्लास से घेरा बंदी कराने का निर्देश दिया। आयुक्त ने कहा कि महिलाओं के लिए जिम के सभी उपकरण 10 अगस्त तक स्थापित हो जाना चाहिए। उन्होंने रामगुलाम चौक के पास 100 फीट लंबा और 30 फीट चौड़ा योग प्लेटफॉर्म को भी 10 अगस्त तक पूरा करने का निर्देश दिया ताकि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोकार्पण किया जा सके।

-- गेटों पर लगेगा स्टापर --

आयुक्त ने कहा कि मैदान में बाइक सहित सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश बंद करने के लिए सभी गेटों पर स्टापर लगाया जाएगा। भवन निर्माण विभाग के अभियंता को निर्देश दिया कि स्टापर पर आने वाला खर्च का प्रस्ताव आज ही दें ताकि मंजूरी दी जा सके।

-- बायोडिग्रेबल शौचालय --

गांधी मैदान में ग्रीन शौचालय का निरीक्षण करते हुये आयुक्त ने छज्जा टेढ़ा होने पर एतराज किया। भवन निर्माण विभाग के अभियंता को लेबल कर टाइल्स लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दो बो¨रग कराया जायेगा ताकि शौचालय साफ रहे। शौचालय में बायोडिग्रेबल सिस्टम लगाया जा रहा है जो पटना के लिए बिल्कुल नया होगा।

-- पार्क में लगेंगे नए पौधे --

गांधी प्रतिमा पार्क में सूखे पौधे देखकर आयुक्त ने निर्देश दिया कि बागवानी मिशन से नये पौधे लगाने का प्रबंध करें। नये पौधे के साथ शौचालय के पास मखमली दूब घास लगाने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी