पहली अप्रैल से लागू होगी ऑटो किराए में बढ़ोतरी, जानिए कितनी होगी बढ़ोत्‍तरी

पटना की विभिन्न रूटों पर चलने वाली ऑटो और बसों का किराया एक अप्रैल से बढ़ जाएगा। संघ के महासचिव बताया कि पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने की वजह से यह निर्णय लेने का संघ बाध्य हुआ है।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Tue, 27 Mar 2018 01:45 PM (IST) Updated:Wed, 28 Mar 2018 10:54 PM (IST)
पहली अप्रैल से लागू होगी ऑटो किराए में बढ़ोतरी, जानिए कितनी होगी बढ़ोत्‍तरी
पहली अप्रैल से लागू होगी ऑटो किराए में बढ़ोतरी, जानिए कितनी होगी बढ़ोत्‍तरी

पटना [जेएनएन]। राजधानी पटना की विभिन्न रूटों पर चलने वाली ऑटो और बसों का किराया एक अप्रैल से बढ़ जाएगा। बिहार स्टेट ऑटो चालक संघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। दानापुर से गांधी मैदान का किराया 15 रुपये से बढ़ाकर 17 रुपये कर दिया गया है। अन्य स्थानों के किराए में भी एक से दो रुपये तक की वृद्धि की गई है।

वहीं नगर सेवा की बसों का किराया गांधी मैदान से दानापुर के लिए 10 रुपये से बढ़ाकर 12 रुपये कर दिया गया है। गांधी मैदान से दानापुर के सगुना मोड़ तक के किराये में भी 2 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। गांधी मैदान से आयकर चौराहे और हाईकोर्ट तक के किराए में वृद्धि नहीं की गई है। यहां तक का किराया 10 रुपये ही रहेगा। जबकि हड़ताली मोड़ का किराया अब 12 रुपये के बजाय 14 रुपये देना होगा।

ललित भवन के लिए 13 के बजाय 15, जेडी वीमेंस कालेज के लिए 15 के बजाय 17 रुपये एवं सगुना मोड़ के लिए 25 रुपये के बजाय 27 रुपये किराया देना होगा।

संघ के महासचिव राजकुमार झा ने बताया कि लगातार बढ़ रहे पेट्रोल व डीजल के दाम की वजह से यह निर्णय लेने का संघ बाध्य हुआ है। वहीं, सरकार की ओर से परमिट शुल्क से लेकर तमाम तरह के शुल्क में बेतहाशा वृद्धि कर दी है। इस वजह से वृद्धि की जा रही है।

chat bot
आपका साथी