JNU विवाद : बिहार में कन्हैया की रिहाई की मांग, कटिहार में PM का पुतला फूंका

छात्र संगठन के नेता कन्हैया कुमार की रिहाई की मांग को लेकर आज सुबह से छात्र संगठन सड़क पर उतर आए हैं। कटिहार में छात्र संगठन के सदस्यों ने कन्हैया की रिहाई की मांग को लेकर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजीन की।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2016 09:27 AM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2016 07:30 PM (IST)
JNU विवाद : बिहार में कन्हैया की रिहाई की मांग, कटिहार में PM का पुतला फूंका

पटना। जेएनयू प्रकरण पर छात्र संगठन के नेता कन्हैया कुमार की रिहाई की मांग को लेकर आज सुबह से छात्र संगठन सड़क पर उतर आए हैं। कटिहार में छात्र संगठन के सदस्यों ने कन्हैया की रिहाई की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

राजधानी पटना में आज सुबह एआइएसएफ छात्र संगठन के छात्रों ने राजेंद्रनगर स्टेशन पर राजेंद्रनगर- इंदौर एक्सप्रेस को रोक दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए राजधानी पटना सहित पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

खगड़िया में भी छात्र राजद और छात्र कांग्रेस संगठन के छात्रों ने जानकी एक्सप्रेस ट्रेन को आधे घंटे तक रोके रखा था और कन्हैया की रिहाई की मांग कर रहे थे।

छात्र राजद व युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता जेएनयू के छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए खगड़िया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोकते हुए प्रधानमंत्री का पुतला दहन करना चाह रहे थे। जीआरपी और आरपीएफ व टाउन थाना पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करते हुए पुतला दहन नही करने दिया। आधे घंटे की मशक्कत के बाद जानकी एक्सप्रेस रवाना किया गया है।

आज सुबह वामपंथी छात्र संगठन के सदस्यों ने दरभंगा स्टेशन पर बीस मिनट तक बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रोक दिया और कन्हैया की रिहाई की मांग कर रहे थे। रेल ट्रैैक को जाम कर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को रेल पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत कराया। बीस मिनट तक ट्रेनें स्टेशन पर रुकी रहीं और रेल परिचालन बाधित रहा।

वहीं छात्रों ने मधुबनी रेलवे स्टेशन पर भी छात्रों ने जयनगर-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन 8:32 से 9:30 तक रोके रखा और कन्हैया की रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे जिससे रेल परिचालन अवरुद्ध हो गया। बाद में रेल पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई के बाद छात्रों को रेल ट्रैक से हटाया गया, रेल परिचालन अब सामान्य हो गया है।

बीजेपी युवा मोर्चा का आक्रोश मार्च

इधर, विरोध-प्रदर्शन के बीच मुजफ्फरपुर में BJP युवा मोर्चा ने आक्रोश मार्च निकाला और JNU प्रकरण में दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बीजेपी युवा मोर्चा का आक्रोश मार्च कल्याणी से लेकर समाहरणालय तक निकला।

बिहार के लगभग दस छात्र संगठनों ने आज जगह-जगह धरना प्रदर्शन का एलान किया है। कई छात्र संगठनों ने आज एकजुट होकर रेल चक्का जाम करने का भी एलान किया है।

इससे पहले कल जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के विरोध में पटना में भी एआइएसएफ के छात्रों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झडप हुई थी। एआइएसएफ कार्यकर्ताओं ने लाठी-डंडों के साथ बीजेपी दफ्तर के पास जमकर हंगामा किया था और इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं और छात्र संगठन के बीच जमकर पथराव भी हुआ था।

chat bot
आपका साथी