500 रुपये का नोट दिखाकर थमा दी दस रुपये की गड्डी, गिरफ्त में जालसाज Patna News

पटना में एक जालसाज ने दस रुपये की गड्डी में ऊपर-नीचे 500 रुपये के नोट छिपा रखे थे। बदमाश इसके पहले किसान को बेवकूफ बनाता कि उसे शक हो गया। आरोपित गिरफ्तार हो गया है।

By Edited By: Publish:Fri, 02 Aug 2019 01:55 AM (IST) Updated:Fri, 02 Aug 2019 09:03 AM (IST)
500 रुपये का नोट दिखाकर थमा दी दस रुपये की गड्डी, गिरफ्त में जालसाज Patna News
500 रुपये का नोट दिखाकर थमा दी दस रुपये की गड्डी, गिरफ्त में जालसाज Patna News
पटना, जेएनएन। थाना क्षेत्र महाबलीपुर पीएनबी बैंक शाखा से रुपये खुदरा कराने के नाम पर जालसाज ने किसान को विश्वास में लिया और जालसाजी करने का प्रयास किया। उसने दस रुपये की गड्डी में ऊपर-नीचे 500 रुपये के नोट छिपा रखे थे। जब किसान को शक हुआ तो उसने हल्ला किया। तब भाग रहे जालसाज को लोगों ने धर-दबोचा। बाद में उसे पालीगंज पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने उसके पास रुपये बरामद कर किसान को सौंप दिया।

बताया जाता है कि यह घटना तब घटी जब पालीगंज थाना क्षेत्र के सियारामपुर गाव निवासी राजेश साव गुरुवार को महाबलीपुर बाजार स्थित पीएनबी बैंक शाखा से 45 हजार रुपये की निकासी कर घर लौट रहे थे। बैंक के बाहर ही जालसाज ने राजेश को अपने झांसे में ले लिया था। पकड़े गए युवक की पहचान बिहटा थाना क्षेत्र के निवासी के रूप में हुई है। खुदरा देने के दौरान जालसाज ने राजेश को 10 रुपये के नोट की गड्डी में ऊपर-नीचे 500 रुपये के नोट लगाकर दे दिए।

जब किसान को शक हुआ तो वह रुपये गिनने लगा। तब जाकर पता चला कि केवल ऊपर-नीचे 500 के नोट हैं बाकि पूरी गड्डी दस रुपये की है। शोर-गुल मचाने के बाद ग्रामीणों ने जालसाज को धर-दबोचा। गिरफ्तार जालसाज के पास से किसान के पूरे रुपये बरामद कर लिए गए। ग्रामीणों की मानें तो पूर्व में वह जालसाज महाबलीपुर इलाके में आधा दर्जन घटनाओं को अंजाम दे चुका है। इस संबध में पालीगंज थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी