हथुआ मार्केट की 30 दुकानों पर लगे ताले, लाखों रुपये का कारोबार प्रभावित

हथुआ मार्केट के कॉमर्शियल कांपलेक्स निर्माण के दौरान शनिवार की देर शाम पाइलिंग धंसने से तीन घरों में दरार आ गई थी। इसके बाद करीब 30 दुकानों को बंद कर दिया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 05:52 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jan 2019 05:52 PM (IST)
हथुआ मार्केट की 30 दुकानों पर लगे ताले, लाखों रुपये का कारोबार प्रभावित
हथुआ मार्केट की 30 दुकानों पर लगे ताले, लाखों रुपये का कारोबार प्रभावित

पटना, जेएनएन। हथुआ मार्केट के पास चर्च की जमीन पर कॉमर्शियल काम्पलेक्स के निर्माण के दौरान शनिवार की देर शाम पाइलिंग धंसने के कारण 30 दुकानों में ताला लग गया है। इस हादसे में हथुआ मार्केट की 50 फीट चारदीवारी गिर गई थी। साथ ही सामने का रास्ता भी जमींदोज हो गया था। इसके बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर हथुआ मार्केट की 30 दुकानों को बंद करा दिया। इसके कारण प्रतिदिन 20 लाख रुपये का कारोबार प्रभावित हो रहा है।

रोजी-रोटी पर आया संकट

इनमें ज्वेलरी शॉप, कपड़े, जूते -चप्पल, होजरी, घड़ी, ब्यूटी शॉप सहित नाश्ता पानी की दुकानें शामिल हैं। मौके पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। इस बाबत हथुआ मार्केट व्यवसायी समिति के अध्यक्ष मुकेश जैन ने बताया कि हादसे के कारण व्यवसायियों की रोजी-रोटी पर संकट आ गया है। उन्होंने कहा कि 30 दुकानदारों का प्रतिदिन 20 लाख का कारोबार प्रभावित हो रहा है।

स्थिति नियंत्रित करने में जुटा निगम

रविवार को नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने में जुटे दिखे। बांकीपुर अंचल के कार्यपालक अभियंता सुधाकर सिंह भी वहां पहुंचे। उन्होंने कहा कि सबसे पहले उनकी प्राथमिकता हथुआ मार्केट के पास जितनी दूरी तक जमीन धंस गई है, वहां मिट्टी भर कर उसे दुरुस्त करना है, ताकि मार्केट को कोई क्षति नहीं पहुंचे। इस मामले में निर्माण कार्य की देखरेख कर रहे संजय सिंह ने कहा कि इस घटना में किसी का कुछ नुकसान नहीं हुआ है। प्रोजेक्ट के बिल्डर सोमवार को दिल्ली से यहां पहुंचेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। बताते चलें कि हथुआ मार्केट के पास चर्च की जमीन पर कॉमर्शियल कांपलेक्स निर्माण के दौरान शनिवार की देर शाम पाइलिंग धंसने से तीन घरों में दरार आ जाने से इलाके में हड़कंप मच गया था।

chat bot
आपका साथी