Bihar Politics: 'हाथी' पर सवार हुए Gulab Yadav, झंझारपुर से लड़ेंगे चुनाव; Mukesh Sahani ने काटा था टिकट

झंझारपुर संसदीय सीट पर चुनावी समीकरण दिलचस्प होता जा रहा है। मुकेश सहनी की पार्टी से टिकट कटने के बाद गुलाब यादव अब हाथी पर सवार हो गए हैं। बसपा ने उन्हें सिंबल दे दिया है। वह कल नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले गुलाब यादव ने कहा था कि महागठबंधन ने उनके साथ धोखा किया। बाहरी व्यक्ति को टिकट देना गलत है।

By Braj Mohan Mishra Edited By: Rajat Mourya Publish:Wed, 17 Apr 2024 09:18 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 09:18 PM (IST)
Bihar Politics: 'हाथी' पर सवार हुए Gulab Yadav, झंझारपुर से लड़ेंगे चुनाव; Mukesh Sahani ने काटा था टिकट
'हाथी' पर सवार हुए Gulab Yadav, झंझारपुर से लड़ेंगे चुनाव; Mukesh Sahani ने काटा था टिकट

डिजिटल डेस्क, पटना/झंझारपुर। Gulab Yadav BSP Candidate झंझारपुर लोकसभा सीट पर सियासी जंग दिलचस्प हो गई है। यहां अब तक एनडीए और महागठबंधन के बीच मुकाबला था, लेकिन अब पूर्व विधायक गुलाब यादव ने चुनावी मैदान में उतरने का फैसला कर लिया है। गुलाब यादव को बहुजन समाज पार्टी ने टिकट दिया है।

बता दें कि पहले चर्चा थी कि महागठबंधन से गुलाब यादव को टिकट दिया जाएगा। खबर भी ऐसी आई है कि सिंबल दे दिया गया है। वहीं, बाद में झंझारपुर से महागठबंधन ने सुमन कुमार महासेठ को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके बाद गुलाब यादव ने बगावत कर दी।

'...महागठबंधन ने धोखा किया'

गुलाब यादव ने मंगलवार को कहा था, महागठबंधन की ओर से उन्हें टिकट दे दिया गया था, लेकिन यह कहकर टिकट वापस ले लिया कि झंझारपुर से अति-पिछड़ा को चुनाव लड़ाएंगे। उन्होंने टिकट वापस भी कर दिया, लेकिन महागठबंधन ने उनके साथ धोखा किया।

गुलाब यादव ने कहा कि महागठबंधन ने बाहरी व्यक्ति को झंझारपुर का टिकट देकर झंझारपुर के अति-पिछड़ा के साथ विश्वासघात किया, इसलिए अब वह चुनाव लड़ेंगे।

सुमन महासेठ का शक्ति प्रदर्शन

महागठबंधन से वीआईपी के प्रत्याशी सुमन महासेठ नामांकन के साथ शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और साथ में वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी सभा करेंगे। वहीं, महागठबंधन और एनडीए प्रत्याशी का मुकाबला पूर्व विधायक गुलाब यादव हाथी पर सवार होकर करेंगे। वे बसपा के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करेंगे।

गुलाब यादव पहले महागठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर प्रचार कर रहे थे। मगर वीआईपी ने आधिकारिक तौर पर सुमन महासेठ को प्रत्याशी घोषित किया। गुलाब यादव महागठबंधन पर धोखा देने का आरोप लगा चुके हैं। 2019 में वे राजद के उम्मीदवार भी रह चुके हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि गुलाब यादव बीएसपी के सहारे महागठबंधन और एनडीए को कितनी टक्कर दे पाते हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: RJD को एक और झटका! पूर्व सांसद ने छोड़ा 'लालटेन' का साथ; नीतीश के पाले में जाएंगे?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'सम्राट चौधरी आज जिन लोगों के साथ हैं...', डिप्टी CM पर राजद ने किया कटाक्ष

chat bot
आपका साथी