गुड न्यूज : बकरीद पर राज्यकर्मियों को मिलेगा अग्रिम वेतन

सूबे के सात लाख कर्मियों को राज्य सरकार ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर अग्रिम वेतन देगी। कर्मचारी संगठनों की मांग पर शासन ने अग्रिम वेतन भुगतान की कवायद शुरू कर दी है। गौरतलब है कि 25 सितंबर को अकलियतों का महत्वपूर्ण त्योहार बकरीद है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sat, 05 Sep 2015 07:19 AM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2015 07:27 AM (IST)
गुड न्यूज : बकरीद पर राज्यकर्मियों को मिलेगा अग्रिम वेतन

पटना। सूबे के सात लाख कर्मियों को राज्य सरकार ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर अग्रिम वेतन देगी। कर्मचारी संगठनों की मांग पर शासन ने अग्रिम वेतन भुगतान की कवायद शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि 25 सितंबर को अकलियतों का महत्वपूर्ण त्योहार बकरीद है। ऐसे में सचिवालय के वरिष्ठ कर्मचारी नेता और सचिवालय परिसर स्थित मस्जिद के सचिव मो. मकबूल के नेतृत्व में राज्य कर्मियों ने सरकार को पत्र लिखकर अग्रिम वेतन भुगतान की मांग की। पत्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, वित्त मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव और मुख्य सचिव एके सिंह को लिखा गया।

कर्मचारियों ने पत्र में कहा था कि 2& सितंबर तक वेतन भुगतान सुनिश्चित की जाए। चुनावी मौसम में कर्मचारियों की मांग को सरकार ने गंभीरता से लिया है। वित्त विभाग ने पहल को अमलीजामा पहनाने की कवायद शुरू कर दी है। कोशिश है कि विधानसभा चुनाव में आचार संहिता लगने से पहले आदेश जारी कर दिया जाए।

अगर किसी कारणवश आदेश जारी होने से पहले आचार संहिता लग जाती है तो सरकार ने चुनाव आयोग से अनुमति लेकर भुगतान आदेश जारी करेगी।

chat bot
आपका साथी