पुसु चुनावः चार उम्मीदवारों ने वापस लिया नामांकन, तीन को प्रेसीडेंशियल डिबेट

चार उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने के बाद अब पटना विश्वविद्यालय चुनाव में 114 प्रत्याशी अपनी किस्मत अामाएंगे। चुनाव प्रचार के लिए छात्रों की तरफ से कोशिशें तेज हो गईं हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 04:24 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 04:24 PM (IST)
पुसु चुनावः चार उम्मीदवारों ने वापस लिया नामांकन, तीन को प्रेसीडेंशियल डिबेट
पुसु चुनावः चार उम्मीदवारों ने वापस लिया नामांकन, तीन को प्रेसीडेंशियल डिबेट

पटना, जेएनएन। पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन पर्चा भरने वाले विभिन्न पदों के चार प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया है। वहीं, बुधवार को रद सात नामांकन में से तीन को ग्रीवांस सेल और अपीलीय प्राधिकार ने वैध करार दिया है। ग्रीवांस सेल में चार प्रत्याशियों ने सुनवाई के लिए आवेदन नहीं किया था। अब मैदान में 114 प्रत्याशी बचे हैं। चीफ इलेक्शन ऑफिसर ने बताया कि प्रेसीडेंशियल डिबेट के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। तीन दिसंबर को सुबह 11:00 बजे से पटना कॉलेज ग्राउंड में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अपनी बात निर्धारित अवधि में रखेंगे।

मैदान में बचे प्रत्याशियों में से पटना वीमेंस कॉलेज की चार, वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज व पटना ट्रेनिंग कॉलेज के एक-एक काउंलसर निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। अब सेंट्रल पैनल के पांच तथा काउंसलर के 18 सीटों के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगा।

कम उपस्थिति के कारण प्रियंका का रद हुआ नामांकन

चीफ इलेक्शन ऑफिसर प्रो. खगेंद्र कुमार ने बताया कि पटना वीमेंस कॉलेज की छात्रा प्रियंका प्रियदर्शनी का नामांकन 74.84 फीसद उपस्थिति होने के कारण रद कर दिया गया था। प्रत्याशी ने बताया कि एक कक्षा पूरी कर लेने पर उसकी उपस्थिति 75 फीसद से अधिक हो जाती है। वहीं, पटना वीमेंस कॉलेज को छोड़कर अन्य विभागों और कॉलेजों ने राउंड फिगर में उपस्थिति का फीसद दिया है। मगध महिला कॉलेज की काउंसलर प्रत्याशी मधु कुमारी के नामांकन पर्चा पर हस्ताक्षर नहीं होने तथा आर्ट कॉलेज के काउंसलर प्रत्याशी आशीषकांत विकास का मतदाता सूची से क्रमांक गलत था। दोनों प्रत्याशियों ने ग्रीवांस सेल और कुलपति को प्रमाण उपलब्ध कराया। इसके आधार पर नामांकन वैध करने का फैसला लिया गया। छात्र जदयू के संयुक्त सचिव प्रत्याशी ज्योति कुमारी और मगध महिला कॉलेज से काउंसलर प्रत्याशी जया राज ने अपील नहीं की। इसके अतिरिक्त छात्र लोजपा से महासचिव पद के प्रत्याशी अभिषेक कुमार और जागृति सिंह ने भी अपील नहीं की।

बैलेट क्रमांक में त्रुटि पर करें अपील

चीफ इलेक्शन ऑफिस ने नाम वापसी के बाद विभिन्न पदों के प्रत्याशियों का बैलेट नंबर जारी कर दिया है। सूची पीयू वेबसाइट (www.patnauniversity.ac.in) पर अपलोड कर दी गई है। इसमें किसी तरह की त्रुटि होने पर प्रत्याशी तत्काल चीफ इलेक्शन ऑफिस कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। बैलेट पर प्रत्याशियों के नाम अल्फाबेटिकल ऑर्डर में दिए गए हैं। किसी भी प्रत्याशी को चुनाव चिह्न जारी नहीं किया जाएगा। क्रमांक नंबर पर ही प्रत्याशी प्रचार करेंगे।

इनका नामांकन किया गया वैध

प्रियंका प्रियदर्शनी, पटना वीमेंस कॉलेज : महासचिव

आशीषकांत विकास, आर्ट एंड क्राफ्ट कॉलेज : काउंसलर

मधु कुमारी, मगध महिला कॉलेज : काउंसलर

इन्होंने वापस लिया नामांकन

राहुल कुमार : अध्यक्ष

विकास कुमार : महासचिव

अपूर्वा प्रकाश झा : संयुक्त सचिव

भास्कर भूषण सिंह : साइंस कॉलेज काउंलसर

chat bot
आपका साथी