शॉर्ट सर्किट से बिजली के खंभे में लगी आग, धू-धूकर जली कार-बाइक- बाल-बाल बचे अपार्टमेंटवासी

पटना में मंगलवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इस दौरान धू-धूकर कार और बाइक जल गई। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 02:35 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 02:35 PM (IST)
शॉर्ट सर्किट से बिजली के खंभे में लगी आग, धू-धूकर जली कार-बाइक- बाल-बाल बचे अपार्टमेंटवासी
शॉर्ट सर्किट से बिजली के खंभे में लगी आग, धू-धूकर जली कार-बाइक- बाल-बाल बचे अपार्टमेंटवासी

पटना, जेएनएन। राजधानी में के लंगरटोली इलाके में मंगलवार की सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। फखरुद्दीन प्लाजा के बगल में खंभे पर लगे ट्रांसफार्मर में आग लग गई। शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी कुछ ही देर में बड़ी-बड़ी लपटों में बदल गई। इस दौरान खंभे के बगल में खड़ी कार, बाइक और ठेला जलकर राख हो गया। बाद में सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आग पर काबू पाया। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

फखरुद्दीन प्लाजा के बगल में खंभे से सहारा लेकर ट्रांस फार्मर लगा है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे अचानक ट्रांसफार्मर से चिंगारी निकली और आग की लपटें उठने लगीं। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। इसके पहले कोई कुछ समझ पाता पास में खड़ी एक बाइक, कार और एक ठेला आग की चपेट में आ गया। इस दौरान बाइक और कार पूरी तरह से जलकर राख हो गई। घटना के दौरान पूरा इलाका धुएं के गुबार से काला हो गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेट की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

हो सकता था बड़ा हादसा

गनीमत ये रही कि बगल में बने एक अपार्टमेंट तक आग की लपटें नहीं पहुंची, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस बीच स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि ट्रांस फार्मर से काफी दिनों से चिंगारी निकल रही थी। इसको लेकर कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गई थी। इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने बताया कि ट्रांस फार्मर से लोड से अधिक बिजली सप्लाई की जा रही है। कई हैवी मशीन का इस्तेमाल इलाके के लोग करते हैं, ऐसे में हादसा तो होने ही था। स्थानीय लोगों ने बताया कि फोन करने के आधे घंटे बाद तक फायर बिग्रेड के लोग नहीं पहुंचे थे। अगर ससमय आग पर काबू पा लिया जाता तो नुकसान न होता।

chat bot
आपका साथी