रावण वध कार्यक्रम को ले गांधी मैदान तक नहीं जाएंगे वाहन

रावण वध कार्यक्रम के दौरान गांधी मैदान के अंदर और बाहर होने वाली संभावित भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 08:00 PM (IST)
रावण वध कार्यक्रम को ले गांधी मैदान तक नहीं जाएंगे वाहन
रावण वध कार्यक्रम को ले गांधी मैदान तक नहीं जाएंगे वाहन

पटना । रावण वध कार्यक्रम के दौरान गांधी मैदान के अंदर और बाहर होने वाली संभावित भीड़ के मद्देनजर वाहनों के परिचालन को लेकर जिला प्रशासन एवं ट्रैफिक पुलिस ने संयुक्त आदेश जारी किया है। इसके तहत शुक्रवार को दोपहर एक बजे के बाद से गांधी मैदान क्षेत्र में भीड़ समाप्त होने तक किसी प्रकार के निजी, व्यावसायिक एवं मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। केवल विशेष पासधारकों और आपात सेवा वाहनों को ही गांधी मैदान क्षेत्र से गुजरने की अनुमति होगी। इस रास्ते से गुजरने वाले वाहनों को वैकल्पिक मार्ग का सहारा लेना होगा।

यहां जाना होगा प्रतिबंधित :

भट्टाचार्या रोड, डाकबंगला रोड, एसपी वर्मा रोड, छज्जुबाग, न्यू पुलिस लाइन तिराहा, बाकरगंज, अशोक राजपथ, रामगुलाम चौक और आइएमए हॉल की तरफ से गांधी मैदान जाना प्रतिबंधित रहेगा। बुद्ध मार्ग में कोतवाली टी से न्यू पुलिस लाइन तिराहा तक वाहन नहीं चलेंगे। डाकबंगला से जेपी गोलंबर के बीच कार्यक्रम में शामिल होने वाले विशिष्ट अतिथियों के वाहन गांधी मैदान जाएंगे और लौटेंगे। जेपी गोलंबर से चिल्ड्रन पार्क के बीच का रास्ता बंद रहेगा। इन मार्गो में ठेला, खोमचा और वाहनों का पड़ाव भी करने की अनुमति नहीं होगी।

इन मार्गो का करें उपयोग

पटना सिटी से अशोक राजपथ के रास्ते गांधी मैदान जाने वाले वाहन महेंद्रु गांधी चौक से मुड़कर भिखना पहाड़ी, बारी पथ, मछुआटोली तक ही रुक जाएंगे। वहां से आगे का रास्ता पैदल तय करना होगा। पटना जंक्शन जाने वाले वाहन मछुआटोली से दिनकर चौक गोलंबर, नाला रोड, सीडीए बिल्डिंग होकर गंतव्य तक पहुंच सकते हैं। वहीं, दानापुर से आने वाले वाहन राजपुर से बोरिंग कैनाल रोड के रास्ते गंतव्य तक जाएंगे। पटना जंक्शन जाने के लिए हड़ताली मोड़, दारोगा राय पथ से आर ब्लॉक होकर जा सकते हैं। पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने वाले डाकबंगला चौराहा से मुड़कर न्यू डाकबंगला रोड के रास्ते भट्टाचार्या मोड़ तक ही जा सकेंगे। इसके बाद सीडीए बिल्डिंग से गोरिया टोली होकर वापस जंक्शन आ जाएंगे।

इन स्थानों पर होगी पार्किंग :

विशिष्ट अतिथियों को छोड़कर अन्य पासधारक आगंतुकों के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट और श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के सामने की गई है। भीड़ समाप्त होने के बाद ही उन्हें वाहन लेकर जाने की अनुमति मिलेगी।

जिला प्रशासन एवं पुलिस का अनुरोध :

जिला प्रशासन एवं पुलिस ने रावण वध कार्यक्रम को लेकर आम लोगों से अनुरोध किया है कि कार्यक्रम में आने वाले लोग कागज पर नाम, घर का पता और मोबाइल नंबर लिखकर बच्चों की पैंट-शर्ट की जेब में डाल दें। अफवाहों पर ध्यान न दें। यदि कोई अफवाह फैलाता है तो इसकी सूचना पास में खड़े पुलिसकर्मी अथवा फोन से 100 नंबर पर दें, ताकि भगदड़ की स्थिति उत्पन्न नहीं हो सके। वहीं, दुर्गा पूजा आयोजकों से अनुरोध किया गया है कि आम नागरिकों की सुविधा के मद्देनजर रावण वध कार्यक्रम तक वे विसर्जन जुलूस लेकर गांधी मैदान की तरफ से न गुजरें।

chat bot
आपका साथी