Result Scam : बिहार बोर्ड के पूर्व सचिव हरिहरनाथ झा को 14 दिनों की जेल

बिहार बोर्ड के पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा को रिजल्ट घोटाला की जांच कर रही एसआइटी ने गिरफ्तार कर चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2016 12:18 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2016 07:24 PM (IST)
Result Scam : बिहार बोर्ड के पूर्व सचिव हरिहरनाथ झा को 14 दिनों की जेल

पटना [वेब डेस्क]। बिहार बोर्ड के रिजल्ट घोटाले के सिलसिले में बोर्ड के पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा को गिरफ्तार कर चौदह दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आज दोपहर उन्हें गिरफ्तार किया गया था और उनसे पूछताछ की गई थी। रिजल्ट घोटाला की जांच कर रही एसअसइटी को उनकी घोटाले में संलिप्तता के साक्ष्य मिले थे इसी आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

जानकारी के अनुसार, एसआइटी हरिहर नाथ झा से लगातार पूछताछ कर रही थी। उनके खिलाफ शक तब गहराया, जब बोर्ड के गिरफ्तार अध्यक्ष ने कहा कि वे कागजों पर हस्ताक्षर सचिव के हस्ताक्षर के बाद करते रहे थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक निजी इंटर कॉलेजों को फर्जी तरीके से संबद्धता देने के मामले में उनके खिलाफ साक्ष्य मिले हैं। इसके अलावा अन्य घोटालों में भी उन्हें दोषी पाया गया है। वे वर्तमान में शिक्षा विभाग में संयुक्त सचिव हैं। लालकेश्वर प्रसाद के कार्यकाल में वे लगभग एक साल तक बिहार बोर्ड के सचिव रहे थे।

Result Scam: लालकेश्वर की काली कमाई का सच, छह साल में कमाए दस करोड़

हरिहर नाथ झा शनिवार की दोपहर पुलिस के दोबारा बुलाने पर पूर्व सचिव कोतवाली थाने में पहुंचे थे, जहां अनुसंधानकर्ता व फुलवारीशरीफ एएसपी राकेश कुमार ने उनसे घंटों पूछताछ की। पूरी रात उन्हें थाने में ही बितानी पड़ी। पुलिस ने सोने के लिए टेबल पर गद्दा और तकिया रख दिया था। मिनरल वाटर भी मुहैया कराई गई थी। उनसे रविवार को भी पूछताछ जारी रही। सोमवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Result Scam: लालकेश्वर ने बच्चा को कहा घोटालेबाज, पत्नी ने जड़ा थप्पड़

chat bot
आपका साथी