फिर शुरू हुआ इंटर में नामांकन, आठ को अंतिम तिथि

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से एक बार फिर इंटर में नामांकन शुरू हो गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Sep 2020 06:58 AM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2020 06:58 AM (IST)
फिर शुरू हुआ इंटर में नामांकन, आठ को अंतिम तिथि
फिर शुरू हुआ इंटर में नामांकन, आठ को अंतिम तिथि

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से एक बार फिर इंटर में नामांकन शुरू हो गया। इस बार तीसरी मेधा सूची के आधार पर नामांकन हो रहा है। नामांकन की प्रक्रिया आठ सितंबर तक चलेगी।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि वर्तमान में राज्य के 3500 स्कूलों के 16 लाख सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। आठ के बाद स्पॉट एडमिशन की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए बोर्ड की ओर से तैयारी की जा रही है।

10 तक भरे जाएंगे मैट्रिक व इंटर के फॉर्म : आगामी 10 सितंबर तक इंटर के परीक्षा फॉर्म भरे जाएंगे। पहले इसके लिए तीन सितंबर तक ही तिथि निर्धारित की गई थी। इससे काफी संख्या में छात्रों को लाभ होने की उम्मीद है। इस अवधि में पूर्व में भरे गए फॉर्म में किसी तरह का संशोधन भी किया जा सकता है।

पंजीयन में करा सकते सुधार : बोर्ड ने दसवीं के पंजीयन का डमी कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षार्थियों को निर्देश दिया है कि अगर किसी प्रकार के सुधार चाहते हैं तो सुधार करा सकते हैं। इसके लिए 10 सितंबर तक अवधि निर्धारित की गई है। इंटर के परीक्षार्थी भी 10 तक पंजीयन में सुधार करा सकते हैं।

बीएडसीईटी का 15 को जारी होगा प्रवेश पत्र

पटना। राज्य के सरकारी और निजी बीएड कॉलेजों में सत्र 2020-21 में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 22 सितंबर को होगा। बीएडसीईटी के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अजीत कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा सुबह 11:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक होगी। इसमें शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र 15 सितंबर को वेबसाइट (www.ढ्डद्बद्धड्डह्म-ष्द्गह्लढ्डद्गस्त्र.द्यठ्ठद्वह्व.द्बठ्ठ) पर अपलोड कर दिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा निर्गत एसओपी का पालन अभ्यर्थियों को करना होगा। अभ्यर्थी, केंद्राधीक्षक सहित परीक्षा से जुड़े तमाम लोगों के लिए दिशा-निर्देश शनिवार की शाम तक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी