पटना के कामकाजी चोर, डांसर और वेटर के साथ कपड़े भी बेचते हैं ये शातिर

राजधानी में बाइक चोरों का आतंक चरम पर है। पटना के चोर भी मामुली नहीं हैं। ये कामकाजी हैं। डांस करते हैं, कपड़े बेचते हैं और साथ ही चोरी भी करते हैं।

By Edited By: Publish:Thu, 27 Dec 2018 01:55 AM (IST) Updated:Thu, 27 Dec 2018 11:30 AM (IST)
पटना के कामकाजी चोर, डांसर और वेटर के साथ कपड़े भी बेचते हैं ये शातिर
पटना के कामकाजी चोर, डांसर और वेटर के साथ कपड़े भी बेचते हैं ये शातिर
पटना, जेएनएन। राजधानी के चोर भी कामकाजी हैं। ये डांस करते हैं, कपड़े बेचते हैं और होटल में लजीज खाना भी परोसते हैं। इन सब के बाद इनका मुख्य पेशा चोरी है। इनकी पसंद बाइकें चुराना है। इनके कामकाजी होने से किसी को शक भी नहीं होता और ये हाथ साफ कर देते हैं।
पटना में यह जरूरी नहीं कि यदि आप अपनी बाइक मॉल, सड़क किनारे, पार्किंग आदि कहीं भी लगाकर खरीदारी करने या काम से जा रहे हैं वापस आने पर आपकी बाइक वहीं मिले। फिलहाल चोरों के निशाने पर सबसे अधिक बाइक हैं। बुधवार को कोतवाली थाने की पुलिस ने आठ ऐसे चोरों को धर दबोचा जो घूम-घूमकर बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। इनके पास से चोरी की 12 बाइक बरामद की गई। :
चोरों के कारनामे से पुलिस आश्चर्यचकित
पकड़े गए चोरों ने पुलिस के सामने अपने कारनामे सुनाए तो लोग दंग रह गए। गोलू इनका सरगना है। वह पेशे से सोफे का कारीगर है। नाला रोड स्थित एक फर्नीचर दुकान में काम करता है। इसके साथ दानापुर का रहने वाला मो. चांद भी रहता है। जबकि मंथन वेटर का काम करता है। वहीं राहुल डांसर है। जबकि विशाल और अतीश जेपी गोलंबर के पास पुराने कपड़े बेचता है। इसी तरह रविरंजन और मुकेश भी छोटे-मोटे रोजगार करता है। पुलिसिया पूछताछ में इनलोगों ने बताया कि वे लोग चरस, गांजा, ब्राउन शुगर पीने और अय्याशी करने के लिए यह धंधा करते हैं।
नौ पुलिसकर्मियों की बनी थी टीम
बाइक चोरी करने वाले बदमाशों को दबोचने के लिए कोतवाली थानेदार राम शंकर सिंह के नेतृत्व में क्विक मोबाइल के जवान दीपू कुमार राजा, दीपक कुमार भारती, अरुण कुमार, रविरंजन कुमार, मुकेश कुमार, अभय कुमार, भागीरथ और जानी शंकर पटेल की टीम बनी थी। पिछले एक सप्ताह से पुलिस टीम राजधानी के विभिन्न इलाकों में बाइक चोरों को पकड़ने के लिए खाक छान रही थी। इसी बीच पुलिस टीम को सूचना मिली कि कमला नेहरू नगर का रहने वाला राहुल गोस्वामी, विशाल गोस्वामी, मंथन गोस्वामी स्टेशन स्थित बुद्धा प्लाजा के पीछे ब्राउन शुगर पी रहे हैं। सादे लिबास में पुलिस वहां पहुंची। तीनों को धर दबोचा। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने इनके पांच साथी अतीश गोस्वामी, गोलू, राजा और मो. चांद को गिरफ्तार कर लिया। 
मास्टर चाबी से खोलता है गाड़ी
पकड़े गए बदमाशों का सरगना गोलू इन लोगों को मास्टर चाबी मुहैया कराता है। चार की टोली में लोग अलग- अलग इलाके में जाते हैं और चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। वे लोग बाइक को गोलू के पास लाते थे। वह इसे सुल्तानगंज इलाके का रहने वाला गोलू के हाथों प्रति बाइक सात से दस हजार के बीच बेच देता था। जबकि बाइक चोरी करने वाले साथी को प्रति बाइक तीन से चार हजार रुपये देता था। इन लोगों ने बीजेपी ऑफिस, बंदर बागीचा, राजा बाजार 93 नंबर पिलर, एजी ऑफिस के निकट रविन्द्र भवन, बो¨रग रोड, मिलर स्कूल सहित अन्य इलाकों से बाइक की चोरी की थी। अबतक इस गिरोह द्वारा लगभग 50 से अधिक मोटरसाइकि ल की चोरी की गई है।
गाड़ियों की बदल देते थे नंबर प्लेट

चोरों ने बताया कि बाइक चोरी कर वे गाड़ियों के नंबर प्लेट बदल देते थे। इनके पास से चोरी की पांच पैशन प्रो, एक होंडा साइन, दो पल्सर, दो स्कूटी, एक स्प्लेंडर और टीवीएस बरामद की गई है। वे पैशन प्रो बाइक पर अधिक निशाना साधते थे। क्योंकि यह मास्टर चाबी से यह बाइक आसानी से खुल जाती है। इन लोगों की निशानदेही पर और बाइक बरामद करने के लिए पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। इसमें कई पहले भी जेल जा चुके हैं।
chat bot
आपका साथी