Bihar: पटना के प्रतिष्ठित होटल मालिक और सीए के ठिकानों पर ED के छापे, यूपी में पति-पत्नी के झगड़े ने खोली पोल

पटना के प्रतिष्ठित होटल कारोबारी और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के ठिकानों पर शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की। यह कार्रवाई गांधी मैदान के निकट और रुकनपुरा स्थित संबंधित होटल मालिक के आवास और चार्टर्ड अकाउंटेंट के यहां की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2023 08:39 AM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2023 08:39 AM (IST)
Bihar: पटना के प्रतिष्ठित होटल मालिक और सीए के ठिकानों पर ED के छापे, यूपी में पति-पत्नी के झगड़े ने खोली पोल
पटना के प्रतिष्ठित होटल मालिक के ठिकानों पर ईडी के छापे। प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटना के प्रतिष्ठित होटल कारोबारी और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की। यह कार्रवाई गांधी मैदान के निकट और रुकनपुरा स्थित संबंधित होटल मालिक के आवास और चार्टर्ड अकाउंटेंट के यहां की गई है। हालांकि, समाचार लिखे जाने तक प्रवर्तन निदेशालय के किसी भी अधिकारी ने इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं की है।

ईडी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को जीआरपी बनारस ने एक दंपती का विवाद सुलझने के क्रम में एक व्यक्ति को पकड़ा था। तलाशी के दौरान उसके पास से करीब नौ हजार डालर बरामद किए गए थे। पकड़े गए व्यक्ति ने जीआरपी को पूछताछ के दौरान यह जानकारी दी थी कि संबंधि डालर पटना के एक प्रतिष्ठित होटल व्यवसायी के हैं।

जीआरपी ने विदेशी करेंसी का मामला पटना के एक बड़े होटल के नाम से जुड़े होने के कारण ईडी प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) को सूचित कर दिया। सूत्रों की मानें तो हिरासत में आये व्यक्ति का नाम गौतम मुखर्जी बताया गया है और वह पटना का निवासी है।

पति और पत्नी में पारिवारिक मसले को लेकर विवाद होने लगा। विवाद होते देख जीआरपी के सिपाही पहुंचे। एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप के बीच पत्नी ने पुलिस के सामने ही बता दिया कि पति विदेशी करेंसी ले जा रहा है। जीआरपी की सूचना पर ईडी ने कारोबारी और उसके सीए के ठिकानों पर छापे मारे। क्या-क्या मिला है इसकी पुष्टी नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी