JDU MLC राधाचरण के खिलाफ ED का एक और बड़ा एक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में 26 करोड़ की संपत्ति जब्त

Bihar News जदयू एमएलसी राधाचरण को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में जदयू एमएलसी की दो संपत्ति जब्त कर ली है। ईडी ने राधाचरण साह को आरा के फार्म हाउस से पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें बेउर जेल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। बाद में उनके पुत्र की भी गिरफ्तारी हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 06 Feb 2024 01:03 PM (IST) Updated:Tue, 06 Feb 2024 01:03 PM (IST)
JDU MLC राधाचरण के खिलाफ ED का एक और बड़ा एक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में 26 करोड़ की संपत्ति जब्त
जदयू एमएलसी राधाचरण को लेकर एक बड़ा अपडेट

डिजिटल डेस्क, पटना। JDU MLC Radha Charan Seth मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की गिरफ्त में फंसे भोजपुर-बक्सर के जदयू (JDU) विधान पार्षद राधाचरण शाह उर्फ राधाचरण सेठ की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। ईडी ने उनके खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई की है। 

ईडी ने मेसर्स ब्रॉडसन कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एमएलसी राधा चरण साह द्वारा अर्जित 26.19 करोड़ रुपये की दो अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया है। 

ED has provisionally attached two immovable properties to the extent of Rs 26.19 Crore acquired by Radha Charan Sah, MLC, Bihar Legislative Council under the PMLA, 2002, in connection with a money laundering case against M/s Broadsons Commodities Pvt Ltd: ED pic.twitter.com/130OkSzcgd

— ANI (@ANI) February 6, 2024

बता दें कि 13 सितंबर को ईडी ने राधाचरण साह को आरा के फार्म हाउस से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर पटना ले गई थी। इसके बाद उन्हें बेउर जेल 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

बाद में उनके पुत्र कन्हैया प्रसाद की भी गिरफ्तारी हुई थी। कन्हैया का नाम भी बालू सिंडिकेट में शामिल है और ये अपने पिता यानी राधाचरण सेठ के कारोबार में उनकी मदद करते हैं।

इनका सीधा संबंध बिहार के बड़े बालू कारोबारी समूह ब्राडसन के साथ है। बिहार में फैले बालू के सिंडिकेट को लेकर ईडी ने राधाचरण के करीबियों पर भी शिकंजा कसा था। 

बालू सिंडिकेट में शामिल आदित्य मल्टीकॉम के दो कारोबारी जगनारायण सिंह और सतीश कुमार को भी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने अपनी हिरासत में लिया था।

यह भी पढ़ें-

Bihar: बालू सिंडिकेट केस में JDU MLC राधाचरण के बाद बेटा कन्हैया भी गिरफ्तार, ED ने पूछताछ के बाद किया अरेस्ट

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव से पहले लालू की पार्टी ने बदली रणनीति, इस नेता पर खेल दिया दांव; सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

chat bot
आपका साथी