नशे में धुत्त था राजधानी एक्सप्रेस का टीटीई, शिकायत करते ही हुआ गिरफ्तार

दिल्ली-डिबूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस में नशे में धुत्‍त एक टीटीई यात्रियों के साथ बदसलूकी कर रहा था। यात्रियों ने रेलमंत्री को ट्वीट कर शिकायत की, इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Thu, 07 Dec 2017 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 07 Dec 2017 08:23 PM (IST)
नशे में धुत्त था राजधानी एक्सप्रेस का टीटीई, शिकायत करते ही हुआ गिरफ्तार
नशे में धुत्त था राजधानी एक्सप्रेस का टीटीई, शिकायत करते ही हुआ गिरफ्तार

पटना [जेएनएन]। दिल्ली से पटना होकर डिब्रूगढ़ जा रही दिल्ली-डिब्रूगढ़ (गुवाहाटी राजधानी 12424) राजधानी एक्सप्रेस में गुरुवार सुबह टीटीई राजीव सिंह ने शराब के नशे में उत्पात मचाया। घटना मुगलसराय और दानापुर के बीच हुई।

गार्ड की सूचना पर उसे आरपीएफ ने दानापुर स्टेशन पर उतारकर हिरासत में ले लिया। इस कारण राजधानी एक्सप्रेस दानापुर में सुबह 4.08 बजे से 4.25 बजे तक रुकी रही। आरोपित टीटीई हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है।

जीआरपी ने बताया कि जब टीटीई को शराब पीने का टेस्ट कराने ले जाया गया तो वह पुलिस और डॉक्टर के साथ गाली-गलौज व मारपीट करने लगा। इस संबंध में दानापुर जीआरपी के इंस्पेक्टर अजय कांत चंदा ने बताया कि जांच में शराब पीने की पुष्टि की रिपोर्ट आने पर कार्रवाई निश्चित रूप से की जाएगी। बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत भी कार्रवाई होगी। नशे की जांच संबंधी रिपोर्ट का अब इंतजार है।  

जानकारी के अनुसार टीटीई शराब के नशे में ट्रेन के गार्ड के साथ गाली-गलौज कर रहा था। इससे परेशान होकर गार्ड यूएस चौधरी ने दानापुर रेलवे कंट्रोल को इसकी सूचना दी। इसके बाद रेल प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दानापुर स्टेशन पर टीटीई को उतार लिया। वहीं दानापुर आरपीएफ के इंस्पेक्टर शंकर अजय पटेल ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद समुचित कार्रवाई की जाएगी।

शराब पीकर ड्यूटी करना गैरकानूनी है। बिहार में शराब निषेध है। ऐसी स्थिति में शराब पीना साबित हुआ तो टीटीई पर विभागीय कार्रवाई के साथ मद्य निषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। रेलवे ऐसे टीटीई का बचाव नहीं करेगा। कई अधिनियमों का उल्लंघन हुआ है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे स्पष्ट हो जाएगा। 
- राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी

chat bot
आपका साथी