तेज प्रताप का तलाक: मान-मनौव्‍वल का दौर शुरू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने तलाक की अर्जी दाखिल की है। उन्‍हें समझाने की कोशिश जारी है। इस बीच परिवार गहरे सदमे में है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 08:18 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 08:12 AM (IST)
तेज प्रताप का तलाक: मान-मनौव्‍वल का दौर शुरू
तेज प्रताप का तलाक: मान-मनौव्‍वल का दौर शुरू
पटना [जेएनएन]। तमाम तरह की मुश्किलों में घिरा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का परिवार अबकी पारिवारिक विवादों में घिर गया है। लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए अर्जी दी है। दोनों की इसी वर्ष 12 मई को शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि इसकी जानकारी मिलने पर लालू प्रसाद यादव सदमे में हैं।
इस बीच पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने के लिए तेज प्रताप यादव रांची रवाना हो चुके थे, लेकिन परिवार के समझाने पर वे बीच रास्‍ते से वापस हो गए। घर पर बहन मीसा भारती व ऐश्‍वर्या के पिता चंद्रिका राय पहुंचे हैं। अब सबाें की नजरें तेज प्रताप की वापसी पर टिकी है। इसके बाद रात में परिवार में उन्‍हें समझाने की कोशिश की गई। लालू परिवार के लिए यह कयामत की रात रही।
राबड़ी और मीसा की थी पसंद
दिल्ली विश्वविद्यालय से मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी कर चुकी ऐश्वर्या राय को तेज प्रताप की मां राबड़ी देवी और बड़ी बहन मीसा भारती ने अपनी पसंद से घर की बहू बनाने की रजामंदी दी थी। लालू प्रसाद तब चारा घोटाले के मामले में रांची जेल में बंद थे। राबड़ी की पसंद पर बाद में उन्होंने भी रजामंदी दे दी थी। दोनों की शादी धूमधाम से हुई थी। तब लालू ने कहा था कि घर में लक्ष्‍मी आई है।
बहुत दिनों से थी अनबन
लेकिन शादी के बाद से तेज प्रताप और ऐश्वर्या बहुत कम मौके पर ही साथ-साथ दिखे। आखिरी समय दोनों को मुंबई में एक साथ देखा गया था। दोनों मुंबई के एशियन हार्ट हॉस्‍पीटल में भर्ती लालू को देखने साथ-साथ गए थे। उसके बाद दोनों को कभी एक साथ नहीं देखा गया।
परिवार से कटे-कटे दिख रहे थे तेज प्रताप
इस बीच तेज प्रताप यादव परिवार से कटे-कटे दिख रहे थे। हाल में कई अवसरों पर वे पार्टी के सार्वजनिक मंच शयर करते नहीं दिखे। हाल ही में वे वृंदावन में बांसुरी बजाते दिखे थे।
राबड़ी देवी से मिलने पहुंचीं मीसा
तेज प्रताप यादव की तलाक की अर्जी के बाद उन्‍हें समझाने की कोशिश जारी है। इस बीच तलाक की अर्जी के बारे में लालू परिवार की ओर से कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर गहमागहमी है। तेज प्रताप यादव की बड़ी बहन मीसा भारती तथा ऐश्‍वर्या के पिता चंद्रिका राय भी राबड़ी आवास में हैं।
तेज प्रताप को समझाने की कोशिश जारी
इस बीच तेज प्रताप यादव पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रांची रवाना हो चुके थे, लेकिन परिवार के समझाने पर वापस हो गए। बताया जा रहा है कि घर लौटने पर उन्‍हें मां राबड़ी देवी, बहन मीसा भारती व भाई तेजस्‍वी यादव समझाने की कोशिश में लगे हैं। संभव है कि अब परिवार कोई अच्‍छी खबर के साथ मीडिया के सामने आए।
chat bot
आपका साथी