Social media: ...चूड़ा-दही भोज से पद्मावत तक बहस जारी है

सोशल मीडिया में दही-चूड़ा के भोज का रंग अभी उतरा भी नहीं कि बिहार की राजनीति अभी से ही चुनाव के रंगती नजर आ रही है। यह रंग बसंती है। सभी दल तैयारियों में जुट गए हैं।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Sun, 21 Jan 2018 02:32 PM (IST) Updated:Sun, 21 Jan 2018 11:47 PM (IST)
Social media: ...चूड़ा-दही भोज से पद्मावत तक बहस जारी है
Social media: ...चूड़ा-दही भोज से पद्मावत तक बहस जारी है

पटना [काजल]। मकर संक्रांति के दिन दही-चूड़ा के भोज का रंग चढ़ा, वह अभी उतरा भी नहीं कि बिहार की राजनीति अभी से ही चुनाव के रंगती नजर आ रही है। यह रंग बसंती है। सभी दल तैयारियों में जुट गए हैं। जोड़-तोड़ की राजनीति अब क्या गुल खिलाएगी ये कोई नहीं जानता? ये तो आने वाला समय ही तय करेगा।

वैसे, मकर संक्रांति के बाद मांगलिक आयोजनों की शुरुआत हो गई है, जिसमें नए-पुराने दोस्तों का मिलन भी देखने को मिल रहा है। दही-चूड़ा के भोज में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी का जदयू प्रेम ऐसा उमड़ा है कि अपनी ही पार्टी के दोस्तों के कोपभाजन के शिकार बन गए। इस पर खूब बवाल मचा, तो तेजस्वी ने ट्वीट कर ऐलान किया कि लालू जी जब आ जाएंगे तो मकर संक्रांति और दीपावली हम साथ मनाएंगे।

इस बीच तेजस्वी ने रांची जाकर जेल में पिता से मुलाकात की। बेटे से पिता का गम देखा नहीं गया तो कहा कि थोड़ा अपना ख्याल रखा कीजिए। इसपर लालू ने भी अपने ही अंदाज में कहा-हम ठीक से बानी तू लोग आपन ख्याल रखिह आ पार्टी पर धियान दीह। इसके साथ ही हम के नेता वृषिण पटेल की लालू से मुलाकात पर बवाल मचा।

पिता से मिलकर आए तेजस्वी ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर अपने बयानों की लगातार बौछार कर रहे हैं। उन्होंने सीएम नीतीश पर हुए हमले के बाद ग्रामीणों पर हुई कार्रवाई को लेकर कई ट्वीट किये और सीएम को तानाशाह करार दिया। उनके ट्वीट्स पर रिट्वीट कर कुछ लोगों ने कहा कि अगर डंडा चलवाना उत्पीडऩ है, तो जिंदा एसिड से जला देना कितना घोर जुर्म है।

लालू के एक और दामाद राहुल यादव को ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया। ईडी यह जानना चाहता था कि राहुल यादव के पास अपनी सास राबड़ी देवी को देने के लिए एक करोड़ रुपये कहां से आए? इस खबर पर सबकी निगाह रही तो वहीं लालू के ट्वीट ने लोगों का ध्यान खींचा।

लालू ने लिखा-कबीरा जब हम पैदा हुए जग हंसे हम रोये, ऐसी करनी कर चलो, हम हंसे जग रोये। इसके साथ ही लालू ने एक और अहम ट्वीट किया तानाशाह और तानाशाही को किया सलाम नहीं, लालू इंसान पैदा हुआ है कौनो गुलाम नहीं। इस पर रिट्वीट कर कुछ लोगों ने लालू को सराहा को कुछ ने चुटकी भी ली।

सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत को सभी राज्यों में रिलीज करने का आदेश क्या दिया बिहार में राजनीति भी हुई तो कुछ इलाकों में विरोध-प्रदर्शन हुए। वहीं सोशल मीडिया में भी इसे लेकर तरह-तरह के पोस्ट किए गए। सोशल मीडिया में काट-छांटकर नाम बदलकर फिल्म को जारी किये जाने पर यूजर्स ने भी तरह-तरह के  कॉमेंट्स, जोक्स और जीआइएफ इमेजेज शेयर किए।

chat bot
आपका साथी