भाकपा की रैली में बोले कन्हैया- BJP को हराना कोई मुश्किल नहीं, एकजुट हो विपक्ष

भाकपा की भाजपा हराओ-देश बचाओ रैली में कन्हैया ने केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा-भाजपा ने नीतीश का अपहरण किया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 25 Oct 2018 09:24 AM (IST) Updated:Thu, 25 Oct 2018 04:25 PM (IST)
भाकपा की रैली में बोले कन्हैया- BJP को हराना कोई मुश्किल नहीं, एकजुट हो विपक्ष
भाकपा की रैली में बोले कन्हैया- BJP को हराना कोई मुश्किल नहीं, एकजुट हो विपक्ष

पटना [जेएनएन]। लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से पटना के गांधी मैदान में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि भाजपा को हराना कोई मुश्किल काम नहीं है, सब एकजुट हो रहे हैं अब जल्द ही भाजपा को हराएंगे और देश को बचाएंगे।

कन्हैया ने कहा कि मैं अपने साथी को देखने पटना एम्स गया था तो वहां मुझपर गुंडागर्दी करने का आरोप लगा। वहां डॉक्टर के रूप में मोदी-मोदी जपने वाले लोग हैं।मैं कानून मानता हूं और डॉक्टर को भगवान का रूप मानता हूं। हम अमित शाह के बेटे नहीं जो घोटाला कर ले तो भी कोई बात नहीं। मुझसे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा बिहार में किसी की गुंडागर्दी नहीं चलेगी, मैंने कहा कि बिहार में पहले से ही भाजपा की गुंडागर्दी चल रही तो अब किसकी गुंडागर्दी चलेगी। 

कांग्रेस नेता ने कहा-भाजपा ने नीतीश का कर लिया अपहरण

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरीय नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि  देश में किसी सीएम का अपहरण पहली बार होते देख रहा हूं। बिहार में बीजेपी ने नीतीश का अपहरण कर लिया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इसी गांधी मैदान में बिहार का महागठबंधन बना था और नीतीश को सीएम बनाने का निर्णय इसी गांधी मैदान में हुआ था। आज नीतीश को छोड़कर सभी लोग एक बार फिर से मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने नया विवाह किया है। आज सब लोग मिलकर फिर नया निर्णय लेंगे।

नोटबंदी का जिक्र करते हुए आजाद ने कहा कि ये केंद्र सरकार की सबसे बड़ी साजिश थी। बीजेपी ने अपना काला धन सफ़ेद किया और देश में नोटबंदी और जीएसटी लाकर 35 लाख लोगों का रोजगार छीन लिया।

भाकपा माले नेता ने कहा-मोदी-शाह की सरकार चोरी और सीनाजोरी कर रही

रैली को संबोधित करते हुए भाकपा माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि मोदी और अमित शाह की सरकार राफेल घोटाले में चोरी और सीनाजोरी कर रही है। इसमें मीडिया को टारगेट किया जा रहा है। केंद्र में बीजेपी की सरकार हादसा है और पटना के गांधी मैदान में हो रही यह रैली दुबारा हादसा होने से बचाएगी।

दीपांकर ने कहा कि देश में आंदोलनों का गठबंधन होना चाहिए। बिहार को बड़े गठबंधन की अगुआई करनी चाहिए। इसके लिए वामदल और समाजवादियों को एकसाथ आना होगा। बिहार हमेशा प्रयोगशाला की धरती रही है और बिहार में फिर से एक नया प्रयोग करना होगा।

तेजस्वी के रैली में शामिल नहीं होने पर कन्हैया ने दी सफाई

भाकपा की इस रैली में विपक्ष की जोरदार भागीदारी देखी जा रही है। लेकिन, इस रैली से तेजस्वी ने खुद को किनारा कर लिया है। इसपर जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा कि लड़ाई में सबका साथ होना जरूरी है, सब मंच पर एक साथ दिखे ये जरूरी नहीं है। संघर्ष के मैदान में हम एक साथ हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के प्रतिनिधि रैली में शामिल हुए हैं, इसीलिए कहीं कोई मतभेद की बात नहीं है।

भाकपा नेता ने कहा-कन्हैया को फंसाया गया था

रैली को संबोधित करते हुए सीपीआइ के महासचिव सुधाकर रेड्डी ने कहा कि दलितों और बुद्धिजीवियों पर हमले किए जा रहे हैं। कन्हैया ने संघ परिवार से आजादी की बात कही तो कन्हैया को फंसाया गया। नोटबंदी से देश में बेरोजगारी बढ़ी, जीएसटी से संकट बढ़ा है। अमित शाह के बेटे ने गुजरात में गलत तरीके से धन कमाया।

सभा को संबोधित करते हुए रेड्डी ने कहा कि भाजपा देश में जाति के नाम पर फूट डालना चाहती है। मुसलमानों को डरा रही है। देश को खतरा आरएसएस और भाजपा से है।

केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ है रैली

मालूम हो कि केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों और सांप्रदायिकता के खिलाफ भाकपा की ओर से यह रैली आयोजित की गयी है। पेट्रोल-डीजल, घरेलू सामान की कीमतों में बढ़ोतरी, दलितों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं पर हो रहे जुल्म और राफेल खरीद घोटाला के साथ-साथ सभी को रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य की गारंटी की मांग को लेकर रैली बुलायी गयी है।

रैली में जीतन राम मांझी, सीपीआई महासचिव सुधाकर रेड्डी, डी रजा, शरद यादव, रामचंद्र पूर्वे समेत कई नेता शामिल हुए हैं। 

इसके साथ ही कांग्रेस, राजद, लोकतांत्रिक जनता दल, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा, भाकपा, माकपा और भाकपा माले के सभी प्रमुख नेता रैली में शामिल हुए हैं। रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश के दूर-दराज इलाकों से बड़ी संख्या में लोग गांधी मैदान पहुंचे हैं।

अपनी रैली में विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं की भागीदारी से भाकपा नेताओं में भी खासा उत्साह है। गांधी मैदान में रैली में आए लोगों के लिए दो बड़े पंडाल बनाए गए हैं जो देर शाम तक लोगों से भर गया। ऐसे लोगों के लिए पेयजल, शौचालय व चिकित्सा की व्यवस्था की गयी है।

chat bot
आपका साथी